Wrestlers Protest: कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (brij bhushan sharan singh) के खिलाफ पहलवानों के आरोपों में सच्चाई कम सियासत ज्यादा नजर आ रही है। चूंकि इन पहलवानों ने देश व दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है और इसी की आड़ में बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (brij bhushan sharan singh) को घेरने की कोशिश चल रही है। खिलाड़ी के नाम पर विपक्ष के साथ-साथ देशवासियों का पूरा सहयोग इन खिलाड़ियों को मिल रहा है। शायद यही वजह है कि इन खिलाड़ियों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। खिलाड़ियों की बढ़ती मांग से यह लगने लगा है कि बृजभूषण शरण सिंह (brij bhushan sharan singh) के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान मामले में बिना जांच के सारे फैसले तुरंत लेना चाह रहे हैं। हालांकि पहलवानों के आरोपों में कितनी सच्चाई है, वह जांच के बाद पता चल जाएगी। लेकिन बिना चैंपियन खेले ओलंपिक खेलने की मांग, टैक्स के पैसे पर उनकी फैमली को विदेशी टूर की मांग यह साबित कर रहा है कि पहलवानों की मांग वाजिब की जगह राजनीतिक ज्यादा है।

गौरतलब है कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और गोंडा के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (brij bhushan sharan singh) के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर देश के नामी पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं। सोमवार को इन पहलवानों के धरने का 9वां दिन है। सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने खिलाफ आरोपों को झूठा बताते हुए खिलाड़ियों पर साजिश का आरोप लगाया है कि वे कुश्ती महासंघ पर कब्जा जमाना चाहते हैं। वहीं धरने को लीड कर रहीं महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कहा है कि बृजभूषण सिंह का अहंकार रावण से भी बड़ा हो गया है।

उधर, पहलवान बजरंग पुनिया का कहना है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह आरोपों से मुक्त नहीं हो जाते, तब तक मीडिया को उन्हें बोलने के लिए मंच नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतते हैं और वह मेडल लाने वालों पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने सांसद और मेडलिस्ट की तुलना करते हुए कहा कि इस देश में कितने लोग सांसद बनते हैं और कितने लोग ओलिंपिक मेडल जीतते हैं? देश में हजारों सांसद हैं, जबकि आज तक मुश्किल से 40 ओलिंपिक मेडलिस्ट हैं। पहलवानों की तरफ से कुश्ती महासंघ का अध्यक्ष किसी जाट को बनाने की मांग भी उनके इरादे पर सवाल खड़ा कर रहा है।

वहीं अपने ऊपर मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद सांसद बृजभूषण शरण सिंह तेवर में आ गए हैं, उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने SAI और रेलवे पर जहां सरकार विरोधी नारे लग रहे थे, उसमें शामिल होने पर सवाल उठाते हुए कहा कि धरने में रेलवे के खिलाड़ियों के शामिल होने की परमिशन किसने दी? उन्होंने सवाल किया कि धरने में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इसी साथ ही सांसद बृजभूषण शरण ने मामले में राजनीति कर रहीं प्रियंका गांधी को गोंडा कैसरगंज कहीं से भी चुनाव लड़ कर देख लेने की चुनौती दी।

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी बड़ी नेता हैं, लेकिन उन्हें भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गुमराह किया। सांसद ने पहलवान बजरंग पुनिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह सारा बखेड़ा पुनिया ने खड़ा किया है। पुनिया ने उन्हें फंसाने के लिए चार महीने तक आरोप करने के लिए लड़की की तलाश कराई। इस मामले में बजरंग पुनिया का एक ऑडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पुनिया लड़की की डिमांड करते सुने जा रहे हैं। ब्रजभूषण शरण सिंह ने अपनी जान का खतरा बताते हुए कहा कि उनके खिलाफ इतनी बड़ी साजिश रचने के पीछे एक उद्योगपति का हाथ है।

उद्योगपति का बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि कभी भी उनकी हत्या कराई जा सकती है। दिल्ली पुलिस की तरफ से एफआईआर दर्ज करने के सवाल पर सांसद ने बताया कि उन्हें दिल्ली पुलिस और सुप्रीम कोर्ट में पूरा विश्वास है। उन्होंने कहा कि अभी तक उनसे दिल्ली पुलिस ने संपर्क नहीं किया है। मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस उन्हें जहां बुलाएगी, वह जाएंगे। उन्होंने कहा, यदि पार्टी चाहेगी तो वह इस्तीफा देने को भी तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें: अब लड़ाई खिलाड़ियों के हाथ से निकल गई

उन्होंने कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत लड़ाई है। इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। धरनारत खिलाड़ियों को मिल रहे विपक्षी नेताओं के समर्थन के सवाल पर उन्होंने कि मामला अब उनके हाथ से निकलकर राजनीतिक हो चुका है। पहलवानों की ओर से दोबारा धरना शुरू करने पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले में कुछ नहीं कहना। उन्होंने कहा कि वह कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि जब हमने कभी किसी के साथ कोई गलत नहीं किया, तो उन्हें डर कैसा। हमें इंसाफ मिलेगा। ब्रजभूषण शरण सिंह ने कहा कि आरोप लगाने वाली जितनी लड़कियां हैं, वो सभी एक ही अखाड़े की है। वहीं अखिलेश यादव को लेकर किए गए सवाल पर कहा कि अखिलेश यादव को सच्चाई पता है, वह हमें बचपन से जानते हैं।

इसे भी पढ़ें: ड्राइवर ने युवक को कार की बोनट पर लटकाकर 3KM तक घुमाया

Spread the news