Sonbhadra News: किशोरी से दुष्कर्म के मामले में विधायक की कोर्ट में हुई पेशी

0
46
Sonbhadra News

Sonbhadra News: किशोरी से दुष्कर्म के मामले में कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद आरोपी दुद्धी विधायक रामदुलार गोंड (BJP MLA Ramdular Gond) सोमवार की कोर्ट में पेश हुए। वह पिछले तीन तारीखों से अनुपस्थित चल रहे जिसके चलते अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय राहुल मिश्र ने दुद्धी विधायक रामदुलार गोंड (BJP MLA Ramdular Gond) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। रामदुलार गोंड कोर्ट के समक्ष उपस्थित होकर आज पेश होकर अपना पक्ष रखा।

कोर्ट ने आरोपी विधायक पर कड़ी नाराजगी जताते हुए दो घंटे तक कठघरे में ही खड़ा रखा। इसके बाद वारंट निरस्त करते हुए मामले में उनका बयान दर्ज करते हुए साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए दो दिन का समय दिया। इस मामले की अब अगली सुनवाई 25 जनवरी को होगी। अभियोजन पक्ष के अनुसार म्योरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने दुद्धी से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड पर अपनी नाबालिग बहन के जबरन दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। मामला 4 नवंबर, 2017 की है। उस समय विधायक रामदुलार गोंड की पत्नी गांव की प्रधान थीं। शिकायत के बाद पुलिस ने विवेचना के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया था।

जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने इस मामले में आरोपी विधायक का बयान दर्ज करने के लिए कोर्ट में उपस्थित होने के लिए 10, 17 और 19 जनवरी की तारीख दी थी। लेकिन विधायक कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। इससे नाराज होकर कोर्ट ने 19 जनवरी को विधायक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया। कोर्ट के इसी आदेश पर विधायक सोमवार को खुद ही कोर्ट में पेश हुए।

इसे भी पढ़ें: पुलिस सीसीटीवी कैमरों से करेगी Khushi Dubey की निगरानी

प्रार्थना पत्र देकर खेद जताया

पिछली तारीखों पर अनुपस्थित रहने के पीछे बीजेपी विधायक ने बीमारी व अन्य कारण बताते हुए प्रार्थना पत्र देकर खेद प्रकट किया। कोर्ट ने इसपर नाराजगी जताते हुए उन्हें करीब दो घंटे तक कठघरे में ही खड़ा रखा। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान विधायक के गिरफ्तारी वारंट को निरस्त करते हुए उनका बयान दर्ज कराया। इसके साथ ही विधायक को अपने बचाव में साक्ष्य रखने के लिए दो दिन की मोहलत देते हुए 25 को मामले की अगली सुनवाई की तारीख तय की।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सीएम योगी के खिलाफ याचिका

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें