Miss Universe 2023: मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2023) का सपना हर सुंदरी को होता है। लेकिन यहां तक का सफर कुछ चुनिंदा चेहरे ही कर पाते हैं। भारत की तरफ से इस बार यह चेहरा बनी हैं श्वेता शारदा (Shweta Sharda)। बता दें कि दुनिया के सबसे फेमस और मोस्ट अवेटेड ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस यूनिवर्स 2023 (Miss Universe 2023) कंपीटीशन 18 नवंबर को होने जा रहा है। मिस यूनिवर्स कंपीटीशन अल साल्वाडोर की राजधानी सैन साल्वाडोर में जोस एडोल्फ़ो पिनेडा एरिना में आयोजित होगा। इस इवेंट में 13,000 लोगों के शामिल होने की बात हो रही है। जानकारी के मुताबिक, इस बार मिस यूनिवर्स के क्राउन के लिए 90 देश एक-दूसरे को टक्कर देंगे। मिस यूनिवर्स 2023 (Miss Universe 2023) कंपीटीशन में भारत की तरफ से श्वेता शारदा (Shweta Sharda) अपने को रीप्रेजेंट करेंगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Diva (@missdivaorg)

श्वेता शारदा (Shweta Sharda) का नाम सामने आने के बाद लोगों की उनके बारे में जानने की उत्सुकता काफी बढ़ गई है। बता दें कि मिस यूनिवर्स 2023 (Miss Universe 2023) में भारत को रीप्रेजेंट करने वाली श्वेता शारदा (Shweta Sharda) चंडीगढ़ से ताल्लुक रखती हैं। 23 साल की श्वेता शारदा ने इसी वर्ष मिस दिवा का ताज अपने सिर सजाया है और अब मिस यूनिवर्स के क्राउन के लिए दावेदारी करने जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक श्वेता शारदा का जन्म चंडीगढ़ में हुआ था, लेकिन वह 16 साल की उम्र में ही मुंबई आ गईं। यहां इंदिरा गांधी नेशनल ओपेन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के साथ ही एक मॉडल के रूप में अपनी पहचान बनाई। श्वेता शारदा एक मॉडल होने के साथ-साथ बेहतरीन डांसर भी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shweta Sharda (@shwetasharda24)

कई रिएलिटी शो में आ चुकी हैं नजर

श्वेता शारदा कई रियलिटी शोज में नजर आ चुकी है। वह डांस इंडिया डांस, डांस दीवाने और डांस प्लस का भी हिस्सा रह चुकी हैं। इसके साथ ही श्वेता डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में बतौर कोरियोग्राफर भी काम कर चुकी हैं। गरैरतलब है कि श्वेता मिस यूनिवर्स के लिए नेशनल कॉस्ट्यूम प्रेजेंट कर चुकी हैं, जो लोगों का खूब पसंद भी आया। रैंप वॉक के लिए श्वेता शारदा ने आधुनिक भारत, नए भारत और उसके लचीलेपन और शक्ति को दिखाने का प्रयास किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shweta Sharda (@shwetasharda24)

यहां देख सकेंगे फिनाले

मिस यूनिवर्स 2023 कंपीटीशन पर दुनिया की निगाहे टिकी हैं। भारत में मिस यूनिवर्स कंपीटीशन का फिनाले 19 नवंबर को सुबह 6:30 बजे से मिस यूनिवर्स के यूट्यूब चैनल और एक्स अकाउंट पर देखा जा सकता है। जबकि यूएसए में इसे टेलीमुंडो चैनल स्पेनिश में स्ट्रीम करने की बात सामने आ रही है। इसके साथ ही रोकू चैनल भी मिस यूनिवर्स 2023 कंपीटीशन को स्ट्रीम करेगा।

इसे भी पढ़ें: सनी लियोनी को ड्यूटी भूले दरोगा, सेल्फी लेने की तस्वीर वायरल

इसे भी पढ़ें: Harnaaz Sandhu ने लहंगा चुन्नी में की Miss Universe 2022 के स्टेज पर एंट्री

Spread the news