मेरठ: बदलते परिवेश में रिश्ते इतने नाजुक हो गए हैं कि यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है। मेरठ जनपद से इसी तरह का शर्मसार करने वाली घटना सामने आया है। जहां एक सौतेले बाप पर बेटी को बंधक बनाकर 10 दिनों तक दुष्कर्म करने का अरोप लगा है। सौतेले पिता की दरिंदगी की शिकार पीड़िता किसी तरह से दस दिनों बाद उसके चंगुल से भाग निकलने में सफल रही। यहां से छूटने के बाद वह ग्राम प्रधान के पास पहुंची और आपने आप बीती सुनाई। ग्राम प्रधान ने इसकी सूचना किठौर पुलिस को दी, लेकिन स्थानीय पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इससे पीड़िता खुद को काफी असुरक्षित महसूस करती हुई इसकी शिकायत एसएसपी कार्यालय से की। एसएसपी कार्यालय की तरफ से स्थानीय पुलिस को तत्काल मामला दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल कराने का निर्देश दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक मामला किठौर थाना क्षेत्र का है। आरोपी पीड़िता की मां का प्रेमी और उसका सौतेला पिता है। पीड़िता के अनुसार, उसका पिता घरेलु हिंसा के मामले में जेल में बंद है। पिता के जेल जाने के बाद उसकी मां ने शादीशुदा दंपति की तरह अपने प्रेमी संग रहने लगी और वह मेरठ से गाजियाबाद आ गई। सौतेले पिता की नजर शुरू से ही पीड़िता की तरफ ठीक नहीं थी। पीड़िता का आरोप है कि यहां आने पर उसके सौतेले पिता ने उसे नशीली दवा देकर एक जगह पर बंधक बनाया। इसके बाद दस दिनों तक उसके साथ दुष्कर्म किया।

इसे भी पढ़ें: दहेज के लिए पत्नी से बनाए अप्राकृतिक संबंध

दस दिनों तक दरिंदगी झेलने के बाद वह किसी तरह वहां से भागकर वापस मेरठ आ गई और अपने गांव के प्रधान को अपनी आप बीती सुनाई। इसके बाद प्रधान की मदद से थाने में शिकायत की गई, लेकिन पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई। कई दिनों तक थाने का चक्कर लगाने के बाद पीड़िता ने स्थानीय थाना पुलिस और अपने सौतेले पिता पर गंभीर आरोप लगाते हुए मेरठ एसएसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद जनसुनवाई अधिकारी एसपी जितेंद्र श्रीवास्तव ने संबंधित थाना प्रभारी को पीड़िता के तत्काल मेडिकल कराने और मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें: महिला से गांव वालों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

Spread the news