Lok Sabha Elections 2024: सिपासी दांव पेच का नाम ही राजनीति है। पीएम मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सियासी दांव चलने में सारे राजनीतिज्ञों को बहुत पीछे छोड़ दिया है। तभी तो देश की अधिकतर राजनीतिक दल के नेता नरेंद्र मोदी को हराने के लिए एक साथ लड़ रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में गोंडा जनपद की कैसरगंज लोकसभा सीट बीजेपी के लिए सिरदर्द बन गई थी। एक तरफ जहां विरोध के चलते बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटने को बीजेपी मजबूर थी, तो वहीं विपक्षी पार्टियां टिकट कटने पर बृजभूषण को अपने अपने साथ लाने की तक में। इसी के चलते कैसरगंज लोकसभा सीट पर अभी तक प्रत्याशी का ऐलान करने में सभी दल दूर ही रहे। फिलहाल बीजेपी ने बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को प्रत्याशी घोषित करने का संकेत देकर अपनी एक चाल से सभी का चित कर दिया है।

सूत्रों की मानें तो बीजेपी आलाकमान से बृजभूषण सिंह की कैसरगंज लोकसभा सीट पर उम्मीदवारी को लेकर फोन पर बात हुई है, जिसके बाद से उनके बेटे करण भूषण सिंह का नाम चर्चा में आ गया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर बीजेपी ने अभी किसी के नाम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को किसी भी समय करण भूषण सिंह के नाम का ऐलान हो सकता है। वहीं कुछ का कहना है कि पार्टी बृजभूषण शरण सिंह की पत्नी के नाम पर भी विचार कर रही है। बता दें कि करण भूषण सिंह बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के छोटे बेटे हैं। उनके बड़े बेटे प्रतीक भूषण सिंह भी बीजेपी से विधायक हैं।

करण भूषण के काम आएगा बृजभूषण का रसूख

गोंडा के कैसरगंज लोकसभा सीट से बृजभूषण शरण सिंह 2009 से चुनाव जीतते आ रहे हैं। यहां से पहली बार उन्होंने सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इसके बाद से इतने दिनों में इस सीट पर पार्टी तो बदली पर जीतने वाला चेहरा वही रहा। ऐसा कहा जाता है कि इस सीट पर बृजभूषण सिंह का दबदबा ऐसा है कि यहां से कोई और चुनाव जीत ही नहीं सकता। शायद यही वजह रही कि सपा और बसपा भी अभी तक इस सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार के घोषणा होने का इंतजार कर रही हैं। फिलहाल बीजेपी अगर बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाती है, तो इससे बृजभूषण पर घात लगाए बैठे विपक्षी दलों को चुनाव से पहले ही तगड़ा झटका लगेगा। क्योंकि यहां प्रत्याशी की अग्नि परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवार को जनता की अदालत में पहुंचना है। प्रचार के लिए बहुत कम समय रह गया है। ऐसे में जनता को साध पान किसी भी प्रत्याशी के लिए आसान नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: Brij Bhushan Singh: यौन उत्पीड़न-छेड़छाड़ समेत लगे कई गंभीर आरोप

गौरतलब है कि कैसरगंज लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में वोटिंग होनी है। यहां कल यानी 3 मई को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। ऐसे में माना जा रहा है बीजेपी किसी भी समय करण भूषण सिंह के नाम का ऐलान कर सकती है। वहीं बृजभूषण के यहां चल रही तैयारी को लेकर यह चर्चा भी शुरू हो गई है कि आज ही नामांकन भी किया जाएगा। बता दें कि यहां 20 मई को वोट डाले जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: गर्मी को देखते हुए चुनाव आयोग ने मतदान के समय में किया बदलाव

Spread the news