Lok Sabha ELECTION 2024: चुनावी तपिश के बीच प्रचंड गर्मी ने कहर ढहना शुरू कर दिया है। भीषण गर्मी और लू के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। गर्मी का असर लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) पर भी पड़ता नजर आ रहा है। चुनाव आयोग (Election Commission) ने प्रचंड गर्मी को देखते हुए 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए तेलंगाना के कई लोकसभा क्षेत्रों में मतदान के समय में बदलाव किया है। ऐसे में अब इन क्षेत्र में मतदाता समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे की जगह सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के बीच तेलंगाना के खम्मम लोकसभा क्षेत्र में तेज धूप और लू के चलते पारा आसमान पर है। यहां का तापमान चुनाव के तापमान से काफी आगे निकल गया है। 45-50 डिग्री के चलते यहां आल बेहाल हो गया है, जिसके चलते प्रत्याशियों को जनसंपर्क करने में पसीने छूट रहे हैं। प्रत्याशियों के समर्थन में डोर-टू-डोर कैम्पेंन या सार्वजनिक रैलियां शाम को आयोजित की जा रहीं हैं। इतना ही नहीं राजनीतिक दलों की बैठकें सुबह या शाम में हो पा रही हैं।

इसे भी पढ़ें: बोले सीएम योगी, बंगाल को भी यूपी जैसा मॉडल चाहिए

गौरतलब है कि तेलंगाना में चौथे चरण की वोटिंग 13 मई को होगी। यहां महज 17 लोकसभा सीटें होने के चलते एक ही चरण में मतदान होना है। 13 मई को आदिलाबाद, पेड्डापल्ले, करीमनगर, निजामाबाद, जाहिराबाद, मेडक, मलकाजगिरी के अलावा सिकंदराबाद, हैदराबाद, चेवेल्ला, महबूबनगर, नगरकुरनूल, नलगोंडा, भुवनगिरि, वारंगल, महबूबाबाद और खम्मम लोकसभा सटों पर लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इसे भी पढ़ें: हताशा को जानता था

Spread the news