मुरादाबाद: तमाम सख्ती के बावजूद भी महिलाओं के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी के मुरादाबाद जनपद में दहेज (demand for dowry) के लिए पत्नी को प्रताड़ित कर घर से निकालने का मामला सामने आया है। पीड़िता का आरोप है कि दहेज (demand for dowry) में बुलेट मोटर साइकिल और दो लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पति प्रताड़ित करने के लिए उसका हाथ पैर बांधकर कई बार उसके साथ अप्राकृतिक संबंध (Unnatural relationship with woman) बनाए। इससे भी मन नहीं भरा तो बाद में सभी ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न किए जाने पर पति उसे तलाक देने की धमकी दे रहा है। पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी ने मझोला एसएचओ को एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि मुरादाबाद जनपद के मझोला थाना क्षेत्र के गागनवाली मैनाठेर निवासी महिला ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया है कि उसका निकाह 10 फरवरी, 2022 को बरेली के आंवला थाना क्षेत्र के गांव मनोना निवासी युवक से हुआ था। आरोप लगाया कि शादी के कुछ समय बाद ही पति, सास, ननद, देवर, ममिया ससुर आदि ने और दहेज के लिए उस पर दबाव बनाने लगे। इसके लिए उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। आरोपों के मुताबिक ससुराल वाले दहेज में दो लाख रुपये और बुलेट मोटर साइकिल की मांग कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: प्रताड़ित करने के लिए अप्राकृतिक दुष्कर्म

पीड़िता का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे प्रताड़ित करने के लिए पति ने कई बार नशा करके उसके हाथपैर बांधकर अप्राकृतिक संबंध बनाए। पीड़िता जब इसका विरोध करती तो पति और ससुराल पक्ष के लोग उसके साथ बेरहमी से मारपीट करते। महिला का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने तीन तलाक देने की धमकी दी है। पीड़िता पीड़िता के मुताबिक 3 जून को पति और ससुराल वालों ने उसके साथ लाठी-डंडे से मारपीट की और धक्के देकर घर से निकाल दिया। इसके बाद वह किसी तरह अपने मायके पहुंची और परिजनों को जानकारी दी। फिलहाल पीड़िता की तहरीर पर एसएसपी ने मझोला एसएचओ को एफआईआर दर्ज कर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: महिला से गांव वालों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

Spread the news