प्रयागराज: यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए सोमवार को प्रदेश के नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान होने हैं। ऐसे में प्रयागराज से कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें छात्रों का एक समूह प्रयागराज स्टेशन से लेकर ट्रेन तक समाजवादी पार्टी के पक्ष में नारे लगाते हुए देखे जा रहे हैं। छात्रों के इस उत्साह को देखते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी उत्साह सातवें आसमान पर पहुंच गया है। उन्होंने छात्रों के इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि पांच साल नौकरी का अब और न इंतज़ार होगा। उप्र में भाजपा को हटाने के लिए इंक़लाब होगा। भाजपा के ख़िलाफ़ वोट डालने का संकल्प लेकर इलाहाबाद से रेल भर-भर कर पूर्वांचल जा रहे छात्र अब अगले पांच साल नौकरी का इंतज़ार नहीं करेंगे।

अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद उनके समर्थकों की लंबी चौड़ी फौज ट्विटर पर सक्रिय हो गई और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नाम की नेम प्लेट भी ट्विटर पर शेयर होने लगी। सपा समर्थक हों और हुड़दंग न हो ऐसा कहा हो सकता है। सपा समर्थक छात्रों का हुड़दंग स्टेशन पर साफ देखा ही जा रहा है, वहीं ट्विटर पर भी इसका नजारा दिख रहा है। इन हुड़दंगियों के बीच अखिलेश यादव के ट्वीट के जवाब में एक यूजर्स ने सपा सरकार के लोक सेवा आयोग की जगह ‘यादव आयोग’ का लिखा हुआ लिस्ट सबूत के तौर पर शेयर किया है। इस लिस्ट में किस तरह यादवों की भर्ती हुई थी, इससे तैयारी कर रहे छात्र भलीभांति परिचित हैं। लोक सेवा आयोग के सचिव की भर्ती किस आधार पर हुई थी यह भी किसी से छिपा नहीं है।

गौरतलब है कि बीते दिनों छात्रों के हास्टल में हुए लाठीचार्ज का जमकर विरोध हुआ था। ये वही छात्र थे जो नौकरी की मांग को लेकर प्रयागराज को झुलसाने की कोशिश कर रहे थे। ये सभी छात्र प्रयागराज के जिस एरिया के थे, वह यादव बाहुल्य छात्रों के नाम से मशहूर है। बिहार में प्रदर्शन के नाम पर छात्रों ने जिस तरह ट्रेनों को जलाया था वह नजारा सबको आज भी याद है।

यूपी पुलिस की सक्रियता के चलते प्रयागराज में ऐसा नहीं हो पाया। फिलहाल छात्रों के इस हुजूम ने उन छात्रों को जगा दिया है, जिन्हे यह लगता था कि सत्ता परिवर्तन होगा तो उन्हें रोजगार मिल जाएगा। अन्य छात्रों को चुनाव के अंतिम चरण से पहले इस बात का एहसास हो गया कि अगर सत्ता परिवर्तन हुआ तो लोक सेवा आयोग को एकबार फिर ‘यादव आयोग’ बनने में देर न लगेगी।

इसे भी पढ़ें: मिर्जापुर में सब पर भारी पड़ रहा कमल

Spread the news