Pratapgarh: जूनियर बार के पूर्व महामंत्री जयप्रकाश मिश्र जेपी व रूलर बार के प्रदेश अध्यक्ष मुक्कू ओझा पर खनन अधिकारी की ओर से दर्ज कराये गये मुकदमे के विरोध में जनपद के अधिवक्ताओं का गहरा आक्रोश है। मामले को लेकर जनपद के समस्त तहसीलों के बार एसोसिएशन ने बैठक कर खनन अधिकारी के कृत्य की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए खनन विभाग के इंस्पेक्टर अमित कुमार की विभागीय जांच कराए जाने की मांग की है।

बार एसोसिएशन तहसील सदर के अध्यक्ष दुर्ग विजय सिंह पप्पू की अध्यक्षता व महामंत्री बृजेंद्र उपाध्याय के संचालन में हुई बैठक में अधिवक्ता नेताओं पर दर्ज हुए मुकदमे की निंदा करते हुए गलत तरीके से दर्ज फर्जी मुकदमा वापस लिए जाने की मांग की है। इसी क्रम में तहसील बार एसोसिएशन रानीगंज के अध्यक्ष प्रदीप कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में पदाधिकारी की हुई बैठक में अधिवक्ता नेताओं पर दर्ज फर्जी मुकदमे को वापस लिए जाने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि यदि फर्जी मुकदमा वापस नहीं हुआ तो अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत होकर आंदोलन की मुहिम छेड़ने को मजबूर होंगे।

इसी क्रम में दि बार एसोसिएशन कुंडा के अध्यक्ष प्रेम चंद शुक्ल की अध्यक्षता व महामंत्री प्रदीप मिश्र के संचालन में आयोजित बैठक में जयप्रकाश मिश्र व मुक्कू ओझा पर मनगढ़ंत तरीके से दर्ज फर्जी मुकदमे की कड़ी निंदा करते हुए वापस लिए जाने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि यदि मुकदमा वापस नहीं हुआ तो अधिवक्ता आर-पार की लड़ाई को बाध्य होगा। वहीं बार एसोसिएशन तहसील सदर के अधिवक्ताओं ने अध्यक्ष दुर्ग विजय सिंह पप्पू व महामंत्री बृजेंद्र उपाध्याय के नेतृत्व में न्यायिक कर से विरत रहने का ऐलान करते हुए मनगढ़ंत तरीके से दर्ज मुकदमा वापस लिए जाने तक आंदोलन की चेतावनी दी है।

इस दौरान प्रमुख रूप से श्याम नारायण, जावेद अख्तर, अभिनव, अभिषेक सिंह, शरद चंद्र, कमलेश कुमार यादव, दिनेश, अभय कुमार, आलोक दुबे सहित आदि रहे। वहीं दूसरी ओर लालगंज के अधिवक्ताओं ने जूनियर बार के पूर्व महामंत्री जयप्रकाश मिश्र व रूलर बार के प्रदेश अध्यक्ष मुक्कू ओझा पर दर्ज फर्जी मुकदमे के विरोध में अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश शुक्ल व महेश के नेतृत्व में जमकर प्रदर्शन करते हुए विरोध जताया है।

इसे भी पढ़ें: अतीक अहमद के करीबी पूर्व विधायक से पुलिस ने की पूछताछ

इसी क्रम में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित संकट मोचन शेड पर ऑल इंडिया रुरल बार की एक बैठक अध्यक्ष अंजनी सिंह बाबा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मुक्कु ओझा एवं पूर्व महामंत्री जयप्रकाश मिश्रा जेपी के ऊपर दर्ज मुकदमे की घोर निंदा करते हुए पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि सोमवार तक मुकदमा वापस नहीं हुआ तो मंगलवार से अधिवक्ता आन्दोलन की मुहीम चलाएगा। इस मौके पर पूर्व महामंत्री संतोष नारायण मिश्र, पूर्व प्रमुख विवेक त्रिपाठी, सौरभ मिश्र, धर्मराज सिंह लालू बाली, कौशलेश त्रिपाठी, संतोष पांडेय, आशीष श्रीवास्तव, रामकरण मिश्र सहित आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: रोशन जैकब करेंगी नायब तहसीदार के खिलाफ जांच

Spread the news