Omicron In India: भारत सहित पूरी दुनिया ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के खौफ में है। भारत में इसके फैलाव में तेजी देखी जा रही है। भारत में ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के मामले अब दोगुनी गति से बढ़ने लगे हैं, हर तीन दिन में संक्रमितों की संख्या डबल हो रही है। रविवार को भारत में सं​क्रमितों की संख्या 150 के पार चली गई है। इसमें सबसे ज्यादा चिंताजनक स्थिति महाराष्ट्र की है। यहां रविवार को 6 नए मामले सामने आने के बाद सं​क्रमितों की संख्या 54 हो गई है। उधर दिल्ली में भी कोरोना (Omicron Variant) के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। यह भी ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) से संक्रमितों की संख्या 22 हो गई है। बता दें कि ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के साथ साथ कोरोना संक्रमण के मामलों में भी वृद्धि हो रही है।

केंद्र और राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मिलाकर संक्रमितों की संख्या 150 हो गई है। इनमें महाराष्ट्र में 54, दिल्ली में 22, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 14, तेलंगाना में 20, गुजरात में 15, केरल में 11, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन से संक्रमित 1-1 मरीज मिले हैं।

इसे भी पढ़ें: Cold In India: बर्फीली हवाओं से कांपा उत्तर भारत

गौरतलब है कि ओमिक्रॉन (Omicron Variant) का फैलाव भारत ही नहीं पूरी दुनिया में तेजी से हो रहा है। कई देशों में सर्दियों का मौसम शुरू होते ही इसके संक्रमण में जबरदस्त बढ़ोतरी होती देखी जा रही है। ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के साथ-साथ कोरोनावायरस का विस्फोट हो गया है। वैक्सीनेशन के बावजूद भी लोग बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। वहीं राहत वाली बात यह है कि ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के जिस तरह घातक होने की आशंका जताई जा रही थी, उतना घातक होने के संकेत नहीं मिल रहे हैं। जबकि डेल्ट वेरिएंट ने तबाही मचा दी थी। वहीं संयुक्त राज्य अमेरिका पर नजर दौड़ाएं तो यहां डेल्ट वैरिएंट अभी भी चिंता का कारण बना हुआ है। बताते चलें कि अमेरिका में कोरोना की दूसरी लहर ने काफी तबाही मचाई थी।

इसे भी पढ़ें: Health Tips: हमेशा सेक्स करने का करता है मन तो हो सकती है बीमारी

Spread the news