इस्लामाबाद: पाकिस्तान में मचे सियासी संकट का हल निकालते हुए स्पीकर ने इमरान खान की सरकार को बचा लिया है। पूरी दुनिया की निगाह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव पर थी। ऐसा माना जा रहा था कि पाकिस्तान में इमरान खान सरकार का आज अंतिम दिन था, लेकिन स्पीकर ने सूझबूझ से इमरान खान की सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को विदेशी साजिश का आरोप लगाते हुए खारिज कर दिया है। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अविश्वास पर वोट देने से पहले राष्ट्रपति, नेशनल असेंबली के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर से मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में बीते दिनों से इमरान खान के खिलाफ माहौल बनता जा रहा है। इस बार पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा हो चुका था। इमरान खान की सरकार पूरी तरह सत्ता से बाहर दिख रही थी, लेकिन ऐन मौके पर स्पीकर ने अपने विशेषाधिकार का प्रयोग करते हुए अविश्वास प्रस्ताव को विदेशी साजिश की आशंका के आधार पर खारिज कर दिया है। ऐसे में इमरान खान की सरकार तो बच गई, लेकिन विपक्ष में तगड़ा आक्रोश देखा जा रहा है। जानकारों की मानें तो पाकिस्तान में तगड़ी हिंसा हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: बुलडोजर के डर से सपा नेता ने ध्वस्त किया शीतगृह

पाकिस्तान में माना जाता है कि सरकार पर सेना का पूरा नियंत्रण है। सेना जिसे चाहती है उसी की सरकार यहां रहती है। सेना के खिलाफ जाने वालों को सत्ता से बेदखल कर दिया जाता है। ऐसे कई उदाहरण भी हैं। पाकिस्तान पीएम इमरान खान को भी सेना का कठपुतली ही माना जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान इन दिनों कई समस्याओं से जूझ रहा है। पाकिस्तान की विदेश नीति एकदम चरमरा गई है।

इसे भी पढ़ें: पुलिस ने फिर कराई किरकिरी, महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

Spread the news