NIA Raids: गैंगस्टर साठगांठ के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की बड़ी कार्रवाई जारी है। सूत्रों के मुताबिक NIA उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा सहित अन्य राज्यों में बड़े पैमाने पर छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी NIA भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों के बीच उभरती साठगांठ के मिले सबूतों के आधार पर चार राज्यों और दिल्ली में छह से अधिक जिलों में गैंगस्टरों से जुड़े आवासीय और अन्य परिसरों पर छापेमारी की जा रही है।

गैंगस्टरों से पूछताछ के आधार पर बनाई गई योजना

NIA सूत्रों के मुताबिक, यह छापेमारी लारेंस बिश्नोई, नीरज बवाना, टिल्लू ताजपुरिया और गोल्डी बराड़ से जुड़े गिरोह के गठजोड़ को देखते हुए की जा रही है। बता दें कि ये लोग पहले से ही आतंकवाद विरोधी एजेंसी के निशाने पर हैं। एनआईए की तरफ से कई गैंगस्टरों से पूछताछ के बाद खोजों की योजना बनाई गई थी। गौरतलब है कि अक्टूबर में, एनआईए ने उत्तर भारत के चार राज्यों और दिल्ली में 52 स्थानों पर चलाए गए एक बड़े तलाशी अभियान के तहत एक वकील और हरियाणा के एक गैंगस्टर को गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें: यूपी में 16 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर

तलाशी के दौरान गोला-बारूद बरामद

एनआई के तांच के बाद गिरफ्तार अधिवक्ता की पहचान उत्तर पूर्वी दिल्ली के उस्मानपुर इलाके के गौतम विहार निवासी आसिफ खान के रूप में हुई है। NIA को उनके आवास पर तलाशी के दौरान चार हथियार और कुछ पिस्तौल, गोला-बारूद बरामद हुए थे और इसी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान NIA को पता चला कि आसिफ जेल में बंद गैंगस्टरों के संपर्क में था। इस सिलसिले में एनआईए ने बसौदी, सोनीपत (हरियाणा) के रहने वाले राजेश उर्फ राजू मोटा को भी गिरफ्तार किया है। NIA के अनुसार, मोटा के खिलाफ कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं।

इसे भी पढ़ें:एलन मास्क के ट्वीट का यूपी पुलिस ने दिया जवाब

Spread the news