Moradabad News: कानून है, पुलिस (UPPolice) है फिर भी अपराध पर कोई अंकुश नहीं है। इसके लिए किसे दोषी माना जाए, पुलिस (UPPolice) को या फिर कानून को। इसका सही से आकलन किया जाए तो बढ़ते अपराध के लिए सीधे तौर पर पुलिस (UPPolice) जिम्मेदार है। क्योंकि अपराधिक घटनाओं में अक्सर पुलिस की लापरवाही उजागर होती है। जिस पुलिस (UPPolice) पर कानून का पालन कराने की, जिम्मेदारी है, वहीं पुलिस वाले कानून का मजाक बनाने से बाज नहीं आते। उत्तर प्रदेश में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं में या तो यूपी पुलिस (UPPolice) की भूमिका होती या फिर लापरवाही। मुरादाबाद नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में मुरादाबाद के भोजपुर पुलिस का विभत्स चेहरा उजागर हुआ है।

1 सितंबर को घटी इस घटना में अब जाकर एक आरोपी की गिरफ्तारी हो सकी है। जबकि हैवानों ने लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसकी बिना कपड़ों के सड़क पर दौड़ भी लगवाई थी। हैवानियत की इस घटना में कार्रवाई करने की जगह भोजपुर पुलिस ने टालने की पूरी कोशिश की, जबकि पीड़िता की बना कपड़ों के सड़क पर भागते हुए वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहे हैं।

किशोरी को बिना कपड़ों के दौड़ाया

बता दें कि मुरादाबाद जिले के भोजपुर थाना क्षेत्र में मेला देख रही किशोरी को पांच युवकों ने 1 सितंबर को रास्ते से अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना को अंजाम देने के बाद हैवानों ने किशोरी को निर्वस्त्र हालत में सड़क पर दौड़ाया। हैवानों की हैवानियत से चीखती-चिल्लाती पीड़िता किसी तरह घर पहुंची। घटना की शिकायत के बाद टालमटोल कर रही भोजपुर थाना पुलिस ने एक हफ्ते बाद एसएसपी के आदेश पर मामला दर्ज किया था। वहीं मंगलवार को एक महिला द्वारा घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद सनसनी मच गई है। इसके बाद जागी पुलिस अब कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: फेसबुक पर की दोस्ती, घर बुलाकर किया दुष्कर्म

पांच लोगों ने किया अपहरण

गौरतलब है कि भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव निवासी 15 वर्षीय किशोरी एक सितंबर को गांव के पास लगे छड़ी के मेले में गई थी। आरोप है कि जब वह मेले से लौट रही थी तभी भोजपुर क्षेत्र के गांव इस्लामनगर निवासी नितिन, कपिल, अजय, नौशे अली और इमरान ने उसे जबरन अगवा कर लिया। दो बाइकों से पहुंचे आरोपियों ने किशोरी को सैदपुर खद्दर गांव के जंगल में ले गए। यहां आरोपियों ने किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

पुलिस (UPPolice) ने मामले को हल्के में लिया

किशोरी की चीख सुन, बगल के खेत में पानी लगा रहा मौके पर पहुंच गया। युवक को देखकर आरोपी भागने लगे, वहीं किशोरी को बिना कपड़ों के सड़क पर दौड़ा दिया। निर्वस्त्र सड़क पर भागने को विवश पीड़िता किसी तरह भागकर घर पहुंची। इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस का घटना में शर्मसार करने वाला रवैया भी उजागर हो गया। इस विभत्स घटना को भोजपुर पुलिस ने हल्के में लिया। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक आरोपी नौशे अली को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी देहात संदीप कुमार मीणा का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: बेटी के लिए इंसाफ मांगने पहुंची मां से इंस्पेक्टर ने किया दुष्कर्म

इसे भी पढ़ें: महिला ने दरोगा पर की चप्पलों की बरसात

Spread the news