Kerala NIA Raids: टेरर फंडिंग के मामले को लेकर एनआईए (NIA) की टीम पूरे देश में छापेमारी कर रही है। जानकारी के केरल में करीब 50 जगहों पर एनआईए की छापेमारी जारी है। इसके साथ ही देश के बाकी राज्यों में भी NIA ने रेड डाली है। NIA की यह कार्रवाई पीएफआई (PFI) से जुड़े टेरर फंडिंग मामले को लेकर चल रही है। केरल के मंजेरी, मल्लपुरम जैसे इलाकों में ये छापेमारी जारी है।

एनआईए के साथ ईडी भी मौजूद

सूत्रों के मुताबिक केरल में ये छापेमारी काफी बड़े पैमाने पर हो रही है। बताया जा रहा है कि एनआईए के साथ इस छापेमारी में ईडी की एक टीम भी शामिल है। खबर है कि एनआईए ने अब तक PFI के 100 से ज्यादा अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

बिहार और तेलंगाना में की थी छापेमारी

गौरतलब है कि एनआईए ने इससे पहले बिहार और तेलंगाना में छापेमारी की थी। ये छापेमारी भी टेरर फंडिंग को लेकर हुई थी। सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी का दायरा और बढ़ सकता है। एनआईए केरल से लीड लेने के बाद पीएफआई के अन्य दफ्तरों पर भी छापेमारी कर सकती है। फिलहाल अभी देश के 11 राज्यों में छापेमारी चल रही है, व्यापक स्तर पर गिरफ्तारियां की जा रही हैं। पीएफआई से जुड़े लोगों को केरल, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, यूपी, एमपी और महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है। असम से भी कुछ लोगों को हिरासत में लिए जाने की खबर है।

इसे भी पढ़ें: वीडियो वायरल होने के बाद सामूहिक दुष्कर्म का एक आरोपी गिरफ्तार

सड़क पर उतरे PFI के कार्यकर्ता

एनआईए गुरुवार को PFI के तमाम अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी है। केरल के मंजेरी में PFI के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर भी छापेमारी जारी है। ये रेड देर रात शुरू हुई जो अब तक जारी हैं। इस छापेमारी में पीएफआई के तमाम छोटे और बड़े दफ्तर शामिल हैं। वहीं छापेमारी की खबर मिलते ही पीएफआई के कार्यकर्ता सड़क पर आ गए हैं और इसके खिलाफ प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

यहां से भी हुईं गिरफ्तारियां

बता दें कि इससे पहले एनआईए ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की थी। इस दौरान लगभग 40 जगहों पर रेड डाली गई थी, जिसमें कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। एनआईए के मुताबिक छापेमारी के दौरान कई डिजिटल उपकरण, दस्तावेज और नकदी बरामद हुई। इस दौरान हिरासत में लिए गए लोगों से कड़ी पूछताछ की गई। ऐसा माना जा रहा है कि एनआईए इसी पूछताछ के आधार पर ही केरल और बाकी जगहों पर छापेमारी कर रही है।

इसे भी पढ़ें: क्या ये मुसलमान भारतीय हो सकते हैं?

इसे भी पढ़ें: वक्फ संपत्तियों की होगी जांच, सीएम योगी ने रद्द किया 33 साल पुराना शासनादेश

Spread the news