Lucknow News: बख्शी का तालाब स्थित 51 शक्ति पीठ नंदना में नववर्ष की पूर्व संध्या पर भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। वर्ष 2022 में क्या खोया क्या पाया पर कवियों ने सबको हंसाया गुदगुदाया। कवियों ने अपनी कविताओं के माध्यम से देश मे वर्ष 2022 हो रहे अच्छे कार्यों पर चर्चा की और युवाओं को नशा मुक्त रहने की सलाह दी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि धर्मपाल सिंह ‘फौजी’ सभी कवियों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया तथा कवि सम्मेलन के मुख्य अतिथि अनिल कुमार सिंह एवं डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह ने हिंदी साहित्य के लाभों की चर्चा की और बताओ कि छात्र – छात्राओं के लिए हिंदी विषय की अपनी अलग विशेषता होती है। इस अवसर पर देवेंद्र कश्यप ‘ निड़र ‘ अपनी कविता

“जो फूल खिला है बगिया में,
इक दिन वह भी मुरझायेगा।
जो भी आया है दुनिया में,
वह भी रुख़सत हो जायेगा।
ये समय चक्र चलता रहता,
जो कभी नहीं रुकने वाला।
यह वर्ष विदा हो जायेगा,
नव वर्ष यहाँ फिर आयेगा।” सबका मन लुभाया और सब को हंसाया।

बख्शी का तालाब भौली के अवधी कवि चेतराम अज्ञानी ने अवधी कविताओं से सबको हंसाया और गुदगुदाया। सिधौली की कवियत्री पिंकी ने अपनी कविता के माध्यम से पत्नी का पति बाहर से अपने घर वापस आता है उसको कविता के माध्यम से प्रस्तुत किया पत्नी के मन में क्या अनुभूति होती है उसको कविता के माध्यम से बताया। संदीप अनुरागी ने मंच का संचालन करने के साथ-साथ सरकार की योजनाओं का दुरुपयोग कर रहे अधिकारियों पर तंज कसते हुए अपनी कविता के माध्यम से बताने का प्रयास किया। उन्होंने मनरेगा की कमियों को गिनाते हुए उसके सुधार पर कविता माध्यम से चर्चा की। बंथरा लखनऊ निवासी कृष्ण कुमार मौर्य ने समाज में गिरते हुए मूल्य पर अपनी कविताओं के माध्यम से चर्चा करते हुए बताया।

इसे भी पढ़ें: चलती बस में ड्राइवर को हार्ट अटैक, कार से टक्कर में 9 लोगों की मौत

Lucknow News

इस अवसर पर लखनऊ से कुलदीप कलस, लखनऊ से डॉ सर्वेश त्रिपाठी, लखीमपुर से विनय प्रकाश मिश्र, सुनील हर्ष, सुशील कुमार बाराबंकी से, रोहित विश्वकर्मा सीतापुर, संजय सामरा, सतीश पाखंडी ने कविताओं के माध्यम से सबको हंसाया गुदगुदाया। कवि सम्मेलन में 210 से अधिक कभी प्रेमियों ने कविताएं सुनी। नगर पंचायत बख्शी का तालाब के नंदन वार्ड के सभासद से शेर बहादुर सिह शेरा ने बताया कि इस प्रकार की साहित्यिक कार्यक्रम से क्षेत्र के युवा वर्ग प्रेरित होंगे। 51 शक्ति पीठ के आचार्य धनंजय पांडे ने कवि गोष्ठी का आयोजन किया अंत में सभी कवियों तथा श्रोताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इसे भी पढ़ें: छोटे सेविंग वालों को बड़ा तोहफा, सरकार ने बढ़ाई ब्याज दरें

Spread the news