New Year 2023: नए साल (New Year 2023) को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल बना हुआ है। वहीं हुड़दंग मचाने वालों के चलते नव वर्ष के उमंग में खलल न होने पाए इसके लिए यूपी पुलिस (UPPolice) भी तैयार है। नए साल (New Year 2023) के जश्न को लेकर यूपी पुलिस (UPPolice) ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। पुलिस ने कहा है कि नए साल के दिन भीड़ वाले जगहों पर हुड़दंग मचाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG law and order Prashant Kumar) ने जानकारी देते हुए कहा है कि नए साल पर यदि कोई शराब पीकर गाड़ी चलाता मिला तो उसपर सख्ती से कार्रवाई की जा सकती है।

एडीजी कानून-व्यवस्था (ADG law and order Prashant Kumar) ने बताया, ‘नए साल को पूरी सरलता और शालीन से मनाया जाए, इसके लिए पुलिस मुख्यालय से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि भीड़-भाड़ वाले जगहों पर हुड़दंग न होने पाए इसके लिए पुलिस तैयार है। ड्रिंक एंड ड्राइविंग की जांच की जाएगी, अगर कोई ऐसा करता मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने कहा कि नव वर्ष के उत्सव में महिलाओं और बच्चियों के साथ छेड़छाड़ न हो इसको सुनिश्चित किया जाएगा। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: अच्छी पटकथा से बनती है बेहतरीन फिल्म

1 जनवरी को सभी धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों पर भीड़ बढ़ जाती है, ऐसे स्थानों पर भी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। वहीं यूपी के कानपुर में पुलिस (Kanpur Police) ने नए साल के जश्न को देखते हुए सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया है। कानपुर के पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड के अनुसार कानपुर के हर चौराहे पर जबर्दस्त सतर्कता बरते जाने का प्लान तैयार किया गया है। चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से अराजकता फैलाने वालों पर निगाह रखी जाएगी। कानपुर में नए साल के मौके पर 18 जगहों पर बड़े कार्यक्रम आयोजित होने की सूचना है।

इसे भी पढ़ें: ऐसे ही “इन्फ्रास्ट्रक्चर मैन ऑफ इंडिया” नहीं कहलाते सीएम योगी

Spread the news