Lucknow: विपक्ष बीजेपी को भले ही एक डरी हुई सरकार कहाकर खुद को तसल्ली दे रहा हो, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। भ्रष्टाचारियों व गुंडों-माफियों की बदौलत सरकार चल चुके पार्टी नेताओं में पीएम मोदी और सीएम योगी (CM Yogi) का खौफ साफ नजर आ रहा है। एक तरफ कांग्रेस जहां केंद्र की मोदी सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगाकर अपनी खीज मिटा रही है। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में गुंडों-माफियाओं पर जारी सीएम योगी की कार्रवाई का खौफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर साफ नजर आ रहा है। अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और मुख्तार अंसारी जैसे गुंडों को माफिया बनाने वाले अब जब उन पर कार्रवाई हो रही है, तो परेशान हैं। इसी क्रम में उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस जहां एक्शन मोड में है, वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार अप्रत्यक्ष रूप से अपराधियों को बचाने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं।

उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) का मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद है और वह इस समय गुजरात के साबरमती जेल में बंद है। रविवार को उत्तर प्रदेश पुलिस उसे साबरमती जेल से यूपी लाने के लिए गई है। इसके लिए पुलिस की टीम गुजरात गई है। वहीं अतीक अहमद का अप्रत्यक्ष रूप से बचाव करते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी लाए जाने पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सीएम योगी ने अतीक को लेने गई पुलिस को बता दिया होगा कि उन्हें गाड़ी कहां पलटनी है। इसी के साथ ही वह सारस प्रकरण को लेकर रविवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आरिफ ने घायल सारस की सेवा की, उसकी जान बचाई। लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार अब उसके खिलाफ ही कार्रवाई कर रही है।

इसे भी पढ़ें: भारत का सबसे बड़ा LVM3 रॉकेट लांच कर ISRO ने फिर रचा इतिहास

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि आरिफ हमारे साथ खड़े हैं और हम उनके साथ हैं। कानपुर बिकरू गांव कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज भी बड़ा सवाल है कि गाड़ी कैसे पलटी। लेकिन अगर इसके लिए गूगल और अमेरिका की मदद लें तो पता चल जाएगा। उनके पास पूरा रिकार्ड है। इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर दिए गए भाषण का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में नंबर 1 नहीं है। नीति आयोग के आंकड़ों के मुताबिक हम देश में 22वें स्थान पर हैं।

इसे भी पढ़ें: योगी के मंत्री सरकार के कामों की कर रहे थे तारीफ, सोते दिखे अधिकारी

Spread the news