Jalaun: नौकरशाही के भरोसे बेहतर सुशासन की दंभ भरने वाली योगी सरकार के अधिकारियों की उदासीनता की एक तस्वीर जालौन जनपद से वायरल हो रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार का एक साल पूरा हो गया है। ऐसे में बीजेपी (BJP) ने बड़े स्तर पर रणनीति तैयार की है। इसी रणनीति के तहत यूपी सरकार के तमाम मंत्री अपने-अपने प्रभार क्षेत्र में जाकर जनता को प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दे रहे हैं। मंत्री प्रदेश सरकार की योजनाओं का बखान कर रहे हैं। इसी क्रम में यूपी सरकार के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति (Dharmveer Prajapati) भी जालौन (Jalaun) पहुंचे। यहां उन्होंने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की, लेकिन उनकी इस बैठक में कई आला अधिकारी सोते नजर आए।

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री धर्मवीर प्रजापति केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को परखने के लिए जालौन पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने विकास भवन में जिले के उच्च अधिकारियों के साथ सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत को परखने के लिए बैठक की। कारागार मंत्री इस बैठक में जहां प्रदेश की जनता के बीच सरकार की योजनाओं को पहुंचाने की चर्चा कर रहे थे, तो वहीं जिले के आला अधिकारी बैठक में अपने पुराने अंदाज में नजर आए। मंत्री की बातों से बेपरवाह अधिकारी में सोते नजर आए। इसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस के 124 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 का पहला साल पूरा हो गया है। इसी मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री और प्रदेश के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति जालौन पहुंचे थे। यहां उन्होंने सरकार की योजनाओं का जायजा लेने के लिए जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान योगी सरकार की योजनाओं का वीडियो के जरिए बखान किया जा रहा था, वहीं दूसरी तरफ जिले के डीपीआरओ यादव अवधेश सिंह, डीएफओ जेपी तिवारी, सीएमओ एनडी शर्मा के अलावा कई अधिकारी नींद लेते नजर आए। सोशल मीडिया पर अधिकारियों की सोते हुए वीडियो वायरल होने पर लोग जमकर मजे ले रहे हैं। लोगों में यह चर्चा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ऐसे सोने वाले अधिकारियों के भरोसे चल रही है, जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है। सरकारी फाइल में सब चंगा है, जबकि सरकारी योजनाओं का लाभ पाने के लिए लाभार्थियों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi को अब खाली करना पड़ सकता है बंगला

Spread the news