Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तरीखों के एलान होने से पहले कांग्रेस यहां बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी कर ली है। इसी के तहत कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें कनकपुरा सीट से प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं वरुणा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि सिद्धारमैया को उनके बेटे की सीट से टिकट मिला है, बताया जाता है कि वह कोलार (Kolar Constituency) से चुनाव लड़ना चाहते थे।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने अभी तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान नहीं किया है। खबरों के मुताबिक, चुनाव आयोग रविवार या अगले हफ्ते राज्य में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी।

24 मई को समाप्त होगा विधानसभा का कार्यकाल

कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त हो रहा है। निर्वाचन आयोग को तब तक 224 सीटों वाली विधानसभा का चुनाव करने के लिए चुनाव प्रक्रिया पूरी करनी होगी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग और कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने राज्य में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रमों की लगभग सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi को अब खाली करना पड़ सकता है बंगला

पीएम मोदी करेंगे कर्नाटक का दौरा

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को कर्नाटक करेंगे। पीएम मोदी चिक्काबल्लापुर, बेंगलुरु और दावणगेरे में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। कर्नाटक दौरे के दौरान, पीएम शहरी विकास के प्रयास में बेंगलुरु मेट्रो फेज 2 के एक नए खंड को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री व्हाइटफील्ड मेट्रो स्टेशन पर बेंगलुरु मेट्रो फेज 2 के तहत रीच-1 विस्तार परियोजना के व्हाइटफील्ड (कडुगोडी) मेट्रो से कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन तक 13.71 किलोमीटर की दूरी का उद्घाटन भी करेंगे।

इसे भी पढ़ें: वाराणसी को 1780 करोड़ की 28 विकास परियोजनाओं की सौगात

Spread the news