LPG Price Today: मंहगाई और त्योहारी सीजन के बीच ऑयल डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों (OMCs) ने 1 अक्टूबर से महानगरों में 19 Kg के कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती की है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) की वेबसाइट के अनुसार, कमर्शियल LPG के सिलेंडर की कीमतों में 37.50 रुपये प्रति यूनिट तक की कटौती की गई है।

गौरतलब है कि गत महीने की पहली तारीख को भी कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) की कीमतों में कटौती की गई थी। कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) की कीमतों में कटौती से होटल, रेस्टोरेंट्स के कारोबारियों को बड़ी रहत मिलने की उम्मीद है। LPG सिलेंडर की नई दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

इसे भी पढ़ें: लापता लड़की के पिता की पुलिस नहीं सुन रही फरियाद

त्योहारी सीजनी में LPG सिलेंडर के दामों में सरकार ने बड़ी राहत दी है। हालांकि यह राहत केवल कमर्शियल सिलेंडर में ही दी गई है। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। तेल कंपनियों की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार से दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,885 रुपये के बजाय 1,859 रुपये होगी। इंडियन ऑयल के अनुसार इसी तरह, कोलकाता में 19 किलो के एलपीजी सिलेंडर का दाम 1,995.50 रुपये के बजाय 1,959 रुपये हो जाएगा। वहीं मुंबई में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर अब 1,811.50 रुपये और चेन्नई में 2,009.50 रुपये होगा।

ज्ञात हो कि देश की गैस कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडरों के रेट निर्धारित करती हैं। IOCL के अनुसार 1 अक्टूबर से एलपीजी सिलेंडर के दाम घटे हैं। जबकि, 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह अभी भी 6 जुलाई के दाम पर मिल रहा है। बता दें कि 6 जुलाई को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

इसे भी पढ़ें: सलमान खान के बॉडी रोल का किरदार निभाने वाले सागर पाण्डेय का निधन

Spread the news