IND vs AUS Live Score: गुजरात के अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी हो गया है। भारतीय टीम 50 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 240 रन बना पाए हैं। टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रन बनाने का लक्ष्य है। 241 रनों का लक्ष्य कोई ज्यादा नहीं है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के सामने यह लक्ष्य हासिल कर पाना इतना आसान भी नहीं है। कुल मिलाकर भारतीय टीक की जीत अब बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर निर्भर कर रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का दबाव साफ नजर आया। टीम की बेहतरीन बल्लेबाजी ने न सिर्फ इंडिया टीम के विकेट का चटकाया, बल्कि रन लेने से भी रोके रखा।

खेल की शुरुआत में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने पुराने अंदाज में धुंआधार शुरुआत की उससे लग रहा था कि टीम इंडिया ऑस्टेलिया के सामने बड़ा लक्ष्य रखने में सफल हो जाएगी। लेकिन 4 रन पर शुभमन गिल के आउट होते ही, 41 गेंद पर 47 रन पर रोहित शर्मा आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर 3 बाल पर 4 रन बना सके। श्रेयस अय्यर के रूप में भारत का तीसरा विकेट भी गिर गया। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने लंबी पारी खेलते हुए भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। विराट कोहली ने 26वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

इसी के साथ विराट कोहली ने इस वर्ल्ड कप में अपना छठवां अर्धशतक पूरा कर लिया। हालांकि 54 रन बनाने के बाद विरोट कोहली बोल्ड हो गए। 29वें ओवर में विरोट कोहली के बोल्ड होते ही स्टेडियम में सन्नाटा छा गया। 35वें ओवर में केएल राहुल ने अर्धशतक लगाकर इस वर्ल्ड कप में अपना दूसरा अर्धशतक बना लिया। वहीं 22 बाल पर 9 रन के साथ रवींद्र जडेजा के रूप में टीम इंडिया का पांचवां विकेट भी गिर गया। इसके बाद केएल राहुल का साथ देने सूर्यकुमार क्रीज पर आए। 42वें ओवर में तीसरी गेंद पर मिचेल स्टार्क ने केएल राहुल के रूप में भारत का छठां विकेट झटक लिया।

इसे भी पढ़ें: वर्ल्ड कप को लेकर फिल्मी सितारों में दिखा क्रेज

सातवें विकेट के रूप में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आउट हुए। मोहम्मद शमी के बाद 45वें ओवर में भारत का आठवां विकेट भी गिर गया। एडम जैम्पा ने जसप्रीत बुमराह का विकेट लिया। बुमराह 3 गेंद में मात्र 1 रन ही बना पाए थे। भारत का नौवां विकेट सूर्यकुमार यादव के रूप में गिरा। सूर्यकुमार यादव 28 गेंद पर 18 रन ही बना पाए। इसी के साथ भारत 50 ओवर में अपने सभी विकेट को खोकर 240 रन बनाकर टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रनों का लक्ष्य रखा।

इसे भी पढ़ें: सृष्टि और प्रकृति के आभार का लोकमहापर्व

Spread the news