Gujarat Elections 2022: राजनीति में कोई सगा नहीं होता, यह अक्सर हर चुनाव में देखने को मिलता है। गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) में भी कुछ इसी तरह का परिदृश्य बनता नजर आ रहा है। गुजरात चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है, क्योंकि यहां से बीजेपी की कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभाले हुए हैं। गुजरात ऐसा राज्य है जिसकी मौजूदा समय में पहचान नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से जुड़ा हुआ है, वहीं गुजरात की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) न सिर्फ भारत के बल्कि दुनिया के लोकप्रिय नेताओं में शुमार है।

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) जीतने के लिए जहां आम आदमी पार्टी पूरा जोर लगा चुकी है, वहीं बीजेपी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। बीजेपी ने इस बार जहां कई वरिष्ठ नेताओं के टिकट काट दिए हैं वहीं हर विधानसभा सीट पर नये और लोकप्रिय नेताओं टिकट देकर विपक्ष को मुश्किल में डाल दिया है। इन सबके बीच अब गुजरात की जामनगर सीट (Jamnagar assembly seat) काफी चर्चा में है। इसका कारण है कि बीजेपी ने यहां से बीजेपी क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Raviba Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) को मैदान में उतारा है। ऐसे में अब चर्चा तेज हो गई कि कांग्रेस यहां से रवींद्र जडेजा (Raviba Jadeja) की बहन नैना जडेजा (Naina) को उनके खिलाफ मैदान उतार सकती है। क्योंकि नैना जडेजा (Naina) जामनगर (Jamnagar assembly seat) कांग्रेस महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी हैं।

इसे भी पढ़ें: मुलायम की राजनीतिक विरासत संभालेंगी डिंपल

गौरतलब है कि जामनगर उत्तर की इस सीट (Jamnagar assembly seat) पर बीजेपी का पहले से ही कब्जा है। धर्मेन्द्र सिंह जडेजा यहां से बीजेपी के विधायक हैं। इससे पहले वह वर्ष 2012 में कांग्रेस के टिकट पर यहां से चुनाव जीते थे। इसके बाद वह बीजेपी में आ गए और वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भी इस सीट (Jamnagar assembly seat) पर जीत हासिल की। वहीं इस बार का इस सीट से बीजेपी ने क्रिकेटर रविंद्र जडेजा (Raviba Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) को उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में कांग्रेस अगर जडेजा की बहन नैना (Naina) को मैदान में उतारती है, तो यहां मुकाबला काफी दिलचस्प हो जाएगा। यह मुकाबला कांग्रेस बनाम बीजेपी के साथ-साथ ननद बनाम भाभी में बदल जाएगी।

इसे भी पढ़ें: सोते रहे इंचार्ज, चोर लूट ले गए पुलिस चौकी

Spread the news