Kanpur News Today: उत्तर प्रदेश पुलिस लोगों की सुरक्षा तो दूर खुद की भी सुरक्षा नहीं कर पा रही है। योगी सरकार की तरफ से मिली छूट ने पुलिस का इतना आराम तलब बना दिया है कि पुलिस की मौजूदगी में पुलिस चौकी में घुसकर चोरों ने पिस्तौल व कारतूस के साथ वर्दी भी उड़ा ले गए। जानकारी के अनुसार बुधवार को कानपुर के बिधनू थाने (Bidhnu police station) की न्यू आजाद चौकी (New Azad Chowki) में घुसकर चोरों ने पिस्तौल और कारतूस चुरा ले गए। मजे की बात यह है कि जब यह घटना हुई उस समय थाने में चौकी प्रभारी सुधाकर पांडे सो रहे थे।

गौरतलब है कि चौकी प्रभारी (New Azad Chowki) इतना निश्चिंत होकर सो रहे थे कि उन्हें चोरों की आहट तक नहीं हुई और चोर पिस्तौल-कारतूस के साथ-साथ वर्दी भी लेकर चलते चले गए। जानकारी के मुताबिक गत रात के अंधेरे में चोर पुलिस चौकी में घुस कर सरकारी असलहा, कारतूस, कपड़ों से भरा बैग उड़ा ले गए और चौकी (New Azad Chowki) इंचार्ज समेत पूरा अमला आराम की नींद सोता रह गया। सुबह जब ड्यूटी पर सिपाही पहुंचा तो चौकी की हालत देख दंग रह गया। चौकी में चोरी की बात सामने आते ही यह सूचना जंगल की आग की तरह फैल गई। आनन-फानन में एसपी आउटर समेत पूरा अमला मौके पर पहुंच गया। फिलहाल चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: दबंगों ने पुलिस लाइन में घुसकर महिला सिपाही से की छेड़छाड़

बता दें कि बिधनू थाना (Bidhnu police station) क्षेत्र में आने वाली न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी (New Azad Chowki) में गत रात चौकी इंचार्ज सुधाकर पांडे ड्यूटी पर थे। ड्यूटी के दौरान उनको नींद आ गई। रात को ही चोर चौकी के अंदर घुस कर चौकी इंचार्ज की पिस्टल, 10 कारतूस, कपड़ों से भरा एक बॉक्स उठा ले गए। चौकी इंचार्ज की इतनी गहरी नींद में थे कि चोरों ने एक अलमारी और 4 बक्सों के तालों को भी तोड़ा, लेकिन उनकी नींद नहीं टूटी। सुबह ड़यूटी पर पहुंचे सिपाही तेज प्रताप और एक होमगार्ड ने देखा कि चौकी के अंदर सामान अस्त व्यस्त पड़ा है। सूचना मिलते ही एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंचे, छानबीन करने के बाद चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं सतबरी निवासी एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय योगवीर सम्मान से हुए सम्मानित योगगुरु सुधांशु द्विवेदी

Spread the news