Goonj Hunar Ki: सनराइज सेवा संस्थान ट्रस्ट (Sunrise Seva Sansthan Trust) की ओर से ‘गूँज हुनर की’ (Goonj Hunar Ki) गायन प्रतियोगिता को ग्रैंड फिनाले नेपाल क्लब में किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ समाजसेवी का सुधा मोदी और विशिष्ट अतिथि के रूप में विजय श्रीवास्तव एवं डॉ रूप कुमार बनर्जी उपस्थित रहे। कई महीनों की चयन प्रक्रिया के बाद गूंज होने की गायन प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले किया गया। इसमें हृदयांश पांडेय, श्रेया पांडेय, अर्तिका गुप्ता, शहनवाज़अहमद, दिव्या सिंह, अमन शर्मा, अमन चौधरी, रवि कश्यप, रिशान्त पांडेय, पूजा गुप्ता, छवि कुमारी प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान आर्तिका गुप्ता, द्वितीय स्थान श्रेया पांडे और तृतीय स्थान अमन चौधरी को मिला। गायन प्रतियोगिता में शोभित वर्मा, आर्यन मौर्या, अभिषेक सिंह, कृष्ण चंद श्रीवास्तव, मानवी पांडे ने अपनी विशेष प्रस्तुति दी। गूँज हुनर की गायन प्रतियोगिता में सुरों का संग्राम देखने को मिला। इसमें एक से बढ़कर एक बच्चों ने अपने सुरों का परचम लहराया। निर्णायक मंडल के रूप में अर्पिता सिंह एवं अनीता सिंह उपस्थित रहीं। उनके लिए भी प्रथम, द्वितीय और तृतीय का चुनाव करना भी अत्यंत कठिन रहा, पर उन्होंने अपनी भूमिका बहुत ही सही तरीके से निभाई।

Goonj Hunar Ki

इसे भी पढ़ें: सांवले रंग की वजह से बिपाशा बसु ने खूब झेला है दर्द

डॉ रूप कुमार बनर्जी ने बड़ा ही सुंदर गीत गाकर बच्चों में आत्मविश्वास जगाया और सही तरीके से अभ्यास करने की बात कही। साथ ही उन्होंने संस्था के प्रयास को सराहा। मुख्य अतिथि के रूप में सुधा मोदी ने अपने वक्तव्य में बच्चों को खूब सारा आशीष दिया एवं कविता के माध्यम से बच्चों को बहुत आशीर्वाद दिया। विशिष्ट अतिथि के रूप में विजय श्रीवास्तव ने ट्रस्ट के कार्यों की सराहना की एवं सभी प्रतिभागियों को आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि बच्चे अपने हुनर को पहचाने और उसे सही दिशा में ले जाएं। निरंतर अभ्यास करते रहें, कभी निराश न हो, आप सफल जरूर होंगे।

सूत्रधार की भूमिका में डॉ शोभित श्रीवास्तव ने सभी आए हुए विशिष्ट अतिथियों एवं सम्मानित जनों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में डॉ प्रशांत पटेल, कृष्णा कुशवाहा, वैशाली सिंह, मृत्युंजय राय, अर्पिता सिंह, धीरज, राजेश, विक्रमादित्य सिंह, आदि का अति महत्वपूर्ण योगदान रहा।

इसे भी पढ़ें: Google पर भूलकर भी न सर्च करें ये टॉपिक्स

Spread the news