Bareilly News: बीडीए प्रवर्तन टीम ने डोहरा रोड स्थित इंडियन ऑयल पेट्रोल पम्प के पीछे बस रही अवैध कालोनी पर बुलडोजर चला दिया। इसमें करीब 5000 वर्ग मीटर एरिया में अनाधिकृत कॉलोनी विकसित की जा रही थी। इस कॉलोनी का प्राधिकरण से नियमानुसार मानचित्र स्वीकृत नहीं कराया गया था। बीडीए के बुलडोजर चलाने से अवैध कालोनाइजर में हड़कंप मच गया है।

कालोनाइजर की ओर से बिना विकास प्राधिकरण की स्वीकृति के 5000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में अवैध रूप से शिव विहार कॉलोनी के नाम से बाउन्ड्रीवाल, विद्युत पोल, सड़क, भूखण्डों का चिन्हॉकन आदि कार्य किया जा रहा था। सॉई गार्डन सिटी कालोनी के नाम से लगभग 5000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध रूप से विद्युत पोल, सड़क, भूखण्डों का चिन्हॉकन आदि कार्य किया जा रहा था। वृन्दावन धाम कालोनी के नाम से लगभग 3000 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अवैध रूप से विद्युत पोल, सड़क, भूखण्डों का चिन्हॉकन आदि कार्य किया जा रहा था।

इसे भी पढ़ें: फिल्म सिटी को लेकर भी फिल्मी हस्तियों में दिखा उत्साह

अवैध कालोनियों के विरूद्ध नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं में कार्रवाई करते हुए प्राधिकरण के सहायक अभियन्ता अनिल कुमार एवं अवर अभियन्तागण, हरीश चौधरी, एसके सिंह, सुनील कुमार, रमन अग्रवाल एवं प्रवर्तन टीम की मौजूदगी में आज शुक्रवार को ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की। बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि बरेली विकास प्राधिकरण का अवैध कालोनियों के विरूद्व ध्वस्तीकरण अभियान लगातार जारी रहेगा। इस सम्बन्ध में बरेली विकास प्राधिकरण की ओर से जन सामान्य को सचेत किया गया है। आम जनता से अपील की गई है किसी भी प्रकार की सम्पत्ति खरीदते समय विक्रेता से मानचित्र स्वीकृति सम्बन्धी अभिलेख मॉगकर यह सुनिश्चित कर लें कि उनके द्वारा खरीदी गई सम्पत्ति प्राधिकरण से स्वीकृत है या फिर नहीं।

इसे भी पढ़ें: ‘गूँज हुनर की’ में प्रतिभागियों ने दिखाया जलवा

Spread the news