भोपाल: रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए जीआरपी के साथ डिब्बों में भी पुलिस की तैनाती की गई है, बावजूद इसके ट्रेन में लूट, छिनैती, जहरखुरानी के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है। ट्रेन में इस तरह की घटनाएं सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है। ताजा मामला भुसावल से दिल्ली जा रही कर्नाटक संपर्क क्रांति से सामने आई है। जहां पेंट्रीकार कर्मचारी ने यात्रा कर रही युवती के साथ रेप किया है। घटना के बाद युवती ने भोपाल स्टेशन पर उतरने के बाद एफआईआर दर्ज कराई है। इसके बाद आरोपी पेंट्रीकार कर्मचारी की भूपेंद्र तोमर की तलाश शुरू हो गई, जिसे झांसी से गिरफ्तार कर लिया गया है।

भोपाल रेलवे पुलिस अधीक्षक हितेष चौधरी के मुताबिक दिल्ली की रहने वाली 21 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। युवती भुसावल से कर्नाटक संपर्क क्रांति में दिल्ली के लिए जा रही थी। वह पहले एसी कोच में बैठी थी, जिसे पेंट्रीकार के एक कर्मचारी ने जनरल कोच में जाने के लिए कहा। इसके बाद युवती सेकंड क्लास के रिजर्वेशन कोच एस टू में चली गई। थोड़ी देर बाद पेंट्रीकार कर्मचारी वहां भी पहुंच गया और युवती को अपने साथ पेंट्रीकार में ले गया। यहां उसने युवती के साथ जबरन दुष्कर्म किया और फिर चला गया। घटना के बाद युवती रोते हुए यात्रा कर रही थी, जिस पर कुछ यात्रियों ने इसका कारण पूछा, तो युवती ने अपनी आप बीती सुनाई। ट्रेन रुकने पर युवती भोपाल जीआरपी थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

इसे भी पढ़ें: घर पहुंचे हैवानों ने महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म

शिकायत के आधार पर पुलिस ने पेंट्रीकार कर्मचारी की तलाश कर्नाटक संपर्क क्रांति में शुरू कर दी, जिसे झांसी से गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली की रहने वाली युवती मुंबई में काम की तलाश से गई हुई थी। वहां से लौटते वक्त उसके पैसे खत्म हो गए। इस पर वह बिना टिकट के ट्रेन से किसी तरह भुसावल तक पहुंच गई। भुसावल में वह कर्नाटक संपर्क क्रांति में सवार होकर दिल्ली के लिए निकली थी। बिना टिकट के वह एसी कोच में बैठ गई। यहां वह पेंट्रीकार कर्मचारी की बातों में आकर रिजर्वेशन कोच में चली गई। जहां पहुंचकर पेंट्रीकार कर्मचारी उसको अकेले में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

इसे भी पढ़ें: किशोरी से गैंगरेप, वीडियो वायरल होने पर सामने आया मामला

Spread the news