नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने चीन को एकबार फिर बड़ा झटका देते हुए 54 चीनी ऐप्स को बैन करने जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी देते हुआ बताया है कि भारत सरकार जल्द ही 54 चीनी ऐप्स पर बैन लगाने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक सरकार का मानना है कि इन ऐप्स से देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता है। इसलिए इन ऐप्स को बैन किया जाना जरूरी है। सूत्रों की मानें तो सरकार इन ऐप्स को बैन करने का आदेश जल्द जारी कर सकती है। इन ऐप्स में AppLock और गरेना फ्री फायर (Garena Free Fire) जैसे ऐप्स का नाम शामिल है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक सरकार को लग रहा है कि चीन और भारत के बीच जारी तनाव के बीच ये ऐप्स देश की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकते हैं। इसलिए इन्हें बैन किया जाना बेहद जरूरी है। इनमें से कुछ ऐप्स को बैन भी कर दिया गया है। मोबाइल गेम गरेना फ्री फायर (Garena Free Fire) को बैन कर दिया गया है। यह ऐप 12 फरवरी से गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। इससे साफ हो गया है कि इस बार सरकार ने गेम ऐप को भी बैन कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: देश संविधान से चलेगा: सीएम योगी

हालांकि ऐप्स की लिस्ट में जो नाम शामिल हैं उनमें गेम का नाम दिखाई नहीं दे रहा है। मगर डाउनलोडिंग प्लेटफॉर्म्स से इस ऐप के हटने के पीछे यहीं कारण हो सकता है। बता दें कि गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच बढ़े तनाव के बाद से भारत ने कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा चुका है।

इसे भी पढ़ें: सुनो मैं प्रेमचंद कार्यक्रम के 365 दिन पूरे

Spread the news