प्रकाश सिंह

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के बीच हिजाब विवाद सहित अन्य मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को लेकर ऐसी बात कह दी है, जिसपर कांग्रेस का तिलमिलाना स्वाभाविक है। एक समाचार एजेंसी को दिए अपने इंटरव्यू में सीएम योगी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने भाई-बहन की जोड़ी पर ऐसे समय पर हमलार बोला है, जब प्रदेश में दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है।

सीएम योगी ने कांग्रेस से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस को डुबोने के लिए किसी और की नहीं बल्कि, ये भाई-बहन ही काफी हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में जितने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव चल रहा है, ऐसा पहले कभी नहीं हो पाया। हमारी सरकार ने कानून व्यवस्था को सुधारने का काम किया है। विपक्षी पार्टियों को राज्य का विकास देखा नहीं जा रहा है, इसलिए वह उलूल जुलूल बयानबाजी कर जनता को गुमराह करने की कोशिश करते रहते हैं।

80 फीसदी लोग हमारे साथ

उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया था, उसे पूरा करके दिखाया है। लोगों की अपेक्षाओं पर डबल इंजन की सरकार खरा उतरी है। भाजपा की जीत मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रहले चरण के मतदान के बाद स्थिति काफी स्पष्ट हो चुकी है कि प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने जा रही है। हमारे साथ 80 फीसदी लोग हैं। अखिलेश बोल रहे हैं कि आप ठंडे पड़ गए है ​के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि जनता ने उन्हें ठंडा कर दिया है, हम लोग पहले जैसे थे, वैसे आज भी हैं। बदलाव किसमें आया है, यह सब देख रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों का कर्ज किया जाएगा माफ

नहीं साकार हो पाएगा गजवा-ए-हिंद का सपना

गजवा-ए-हिंद पर किए गए ट्वीट से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि ये नया भारत है, ये दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाला भारत है। इस भारत में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की भावना के साथ सरकार कार्य कर रही है। ये नया भारत संविधान के अनुसार चलेगा, शरियत के अनुरूप नहीं। गजवा-ए-हिंद का सपना यहां कभी भी साकार नहीं हो पाएगा।

हिजाब पर दिया स्पष्ट संदेश

हिजाब विवाद पर दो-टूक में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरा स्पष्ट मानना है कि भारत की व्यवस्था संविधान के अनुसार चलनी चाहिए। हमारी व्यक्तिगत आस्था, हमारे अधिकार, हमारी पसंद-नापसंद को हम देश और संस्थाओं के ऊपर लागू नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि यूपी के अंदर मैं भी सभी से कह सकता हूं कि आप भगवा धारण करें? यह उनका विषय है, लेकिन स्कूलों में ड्रेस कोड लागू होना चाहिए। किसी की व्यक्तिगत आस्था अपनी जगह है, लेकिन जब संस्थाओं की बात होगी तो उनके नियम को ​हमें मानने होंगे।

इसे भी पढ़ें: मतदान में नौ जिलों के 55 सीटों पर होगी वोटिंग

Spread the news