विनय शुक्ला

लखनऊ: यूपी पुलिस अपने काम से ज्यादा कारनामों को लेकर चर्चा में बनी रहती है। राजधानी लखनऊ में आशिक मिजाज दरोगा (aashiq mijaj daroga) नया कारनामा सामने आ रहा है, जहां एक दरोगा ने इंजीनियर की पत्नी सहित उसके घर को भी हथिया लिया है। इस मामले में एक अजीबोगरीब चिट्ठी डीजीपी के पास पहुंची है। इस चिट्ठी एक ​इंजीनियर पति ने दरोगा से अपनी पत्नी को वापस दिलाने की मांग की है। असल में इंजीनियर की ​पत्नी के साथ एक आशिक मिजाज दरोगा लिव इन रिलेशनशिप में उसके साथ घर में रह रहा है। इंजीनियर का आरोप है कि दरोगा एक मामले की जांच के बहाने उसकी पत्नी के करीब आया फिर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा। 26 जनवरी को इंजीनियर ने दोनों को अपने बेडरूम में आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। जिस पर दरोगा ने एसे झूठे केस में जेल कराने और हत्या करवाने की धमकी देने लगा। पत्नी की बेवफाई और दरोगा के डर से इंजीनियर होटल में पनाह ले रहा है, जबकि दरोगा उसकी पत्नी के साथ उसके घर में रह रहा है।

विवेचना के बहाने पत्नी को बनाया निशाना

जानकारी के मुताबिक इंजीनियर पति एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में कार्यरत है। मौजूदा समय में उसकी कंपनी जेवर एयरपोर्ट पर काम कर रही है। वह पत्नी के साथ इंदिरानगर में एक किराये के घर में रहता है, लेकिन काम के सिलसिले में अक्सर उसे बाहर ही रहना होता है। इंजीनियर ने बताया कि दो साल पहले उसने एक एजेंट से प्लाट लेने के लिए सौदा किया था। एजेंट ने प्लाट की रकम उससे ले ली, लेकिन न तो प्लाट दिलाया और न ही रुपए वापस किए। इस पर इंजीनियर ने चिनहट कोतवाली में एजेंट के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसी केस की विवेचना कमता चौकी इंचार्ज रहे मनोज सिंह को सौंपी गई थी। विवेचना के दौरान दरोगा मनोज सिंह इंजीनियर की पत्नी को देख अपना दिल दे बैठा और जांच के दौरान उससे अपनी दोस्ती बढ़ा ली। हालांकि, इस सम्बन्ध में चिनहट कोतवाली इंस्पेक्टर घनश्याम तिवारी का कहना है कि इंजीनियर ने आलाधिकारियों से शिकायत की है। इस पर जांच की जा रही है।

dgp letter

रकम दिलाने के लिए ली रिश्वत

इंजीनियर का आरोप है कि उसकी पोस्टिंग राजधानी से बाहर थी, जिसके चलते ​​केस की विवचेना के बहाने दरोगा उसकी पत्नी को कमता चौकी पर बुलाया करता था। शुरुआती दौर में दरोगा ने एजेंट से उसकी रकम वापस दिलाने के एवज में इंजीनियर से पचास हजार रुपए की रिश्ववत मांगी। इस पर उसकी पत्नी ने दरोगा को पचास हजार रुपए भी दिए थे। इसके बाद दरोगा किसी न किसी बहाने उसकी पत्नी को चौकी पर बुलाने लगा और दोनों के बीच प्रेम—प्रसंग चलने लगा।

इसे भी पढ़ें: धोखे की शिकार हुई युवती, दोस्तों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

अधिकारियों की लगाई फरियाद

यूपी चुनाव से पहले दरोगा मनोज सिंह को गैर जनपद का रास्ता दिखाते हुए उनका तबादला बनारस हो गया। इसके बावजूद दरोगा इंजीनियर की पत्नी से मिलने के लिए छुट्टी लेकर आता और उसके घर में ठहरता है। इंजीनियर ने बताया कि​ मकान मालिक के जरिए उसे पता चला कि उसके घर में कोई पुलिसवाला अक्सर आता है और उसकी पत्नी के साथ कई दिनों तक रहता है। दोनों को रंगे हाथ पकड़ने के लिए इंजीनियर ने पत्नी को बहाना बनाकर बाहर चला गया।

26 जनवरी को वह अचानक घर में पहुंचा और धक्का देकर दरवाजा खोला तो बेडरूम में दरोगा उसकी पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में था। इस पर दरोगा ने इंजीनियर को जेल भेजने और झूठे केस में फंसा देने की धमकी देना लगा। इस सम्बन्ध में इंजीनियर ने डीपीजी कार्यालय समेत पुलिस कमिश्नर आफिस में ​फरियाद लगाते हुए आशिक मिजाज दरोगा के चंगुल से पत्नी वापस दिलाने की मांग की है। वहीं जब दरोगा को इस बात की जानकारी हुई तो उसने इंजीनियर की पत्नी पर दबाव बनाकर उसका सारा सामान घर से बाहर फेंकवा दिया। मौजूदा समय में इंजीनियर होटल में रह रहा है जबकि दरोगा उसकी पत्नी के साथ उसके घर में रह रहा है।

इसे भी पढ़ें: फेसबुक पर की दोस्ती, फिर बनाया शरीरिक संबंध

Spread the news