Bareilly News: बरेली में बच्चे की जीभ का ऑपरेशन करने के बजाए डॉक्टर ने खतना करने के आरोप की शिकायत के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मामले की जाँच के आदेश दिये हैं। बरेली सीएमओ से 24 घंटे में मामले की जाँच रिपोर्ट तलब की है। जाँच में किसी भी तरह की शिथिलता न बरतने की हिदायत दी है। जांच में सत्यता पाए जाने पर अस्पताल को सील करने के निर्देश दिये हैं।

बरेली में एक छोटे बच्चे को बोलने में दिक्कत हो रही है। वह तुतलाकर बोलता है। डॉक्टरों ने जाँच के बाद बच्चे की जीभ का ऑपरेशन करने की सलाह दी थी। परिजन बच्चे को लेकर शहर के एम खान अस्पताल लेकर पहुँचे। परिजनों का आरोप है कि यहां डॉक्टर ने बच्चे को भर्ती कर लिया। जीभ के बजाए डॉक्टर ने बच्चे का खतना कर दिया। माता-पिता ने डॉक्टर पर कार्यवाही की माँग की। आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन समझौते का दवाब डाल रहे हैं। शिकायत का डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संज्ञान लिया।

इसे भी पढ़ें: 208 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

बरेली मुख्य चिकित्साधिकारी बरेली को तत्काल अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर भेज पूरे प्रकरण की जांच कराने के आदेश दिए साथ ही आरोप में सच्चाई पाए जाने पर रजिस्ट्रेशन अस्पताल का रद्द करने के साथ जिलाधिकारी से समन्वय कर उक्त अस्पताल को सील कराने, दोषी अस्पताल प्रबंधन एवं सबंधित चिकित्सक के विरुद्ध एफआईआर कराने के आदेश जारी किए हैं।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी को बताया ‘रियल लाइफ देवदास’

Spread the news