Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में लगभग सभी राजनीतिक दल जुट गए हैं। ताजा समीकरण को देखकर समझा जा सकता है लोकसभा चुनाव बीजेपी बनाम पूरा विपक्ष होने वाला है। लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए लगभग सभी विपक्षी दल एक मंच पर आने को तैयार है। इसी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर पटना (Patna) में मुख्य विपक्षी दलों की एक बैठक हुई हैं। वहीं बैठक से पहले बीजेपी की तरफ से पटना (Patna) में कुछ पोस्टर लगाकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर तीखा कटाक्ष किया गया है। इस पोस्टर की जमकर चर्चा भी हो रही है।

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांध को लेकर ये पोस्टर पटना में बीजेपी दफ्तर के बाहर लगा है। बताया जा रहा है कि इस पोस्टर को बीजेपी नेताओं ने लगवाया है। पोस्टर के जरिए राहुल गांधी को रियल लाइफ देवदास बताया गया है। पोस्टर पर फिल्म देवदास के डॉयलाग को अलग अंदाज में लिखा गया है। लिखा है कि ममता दीदी ने कहा बंगाल छोड़ दो, केजरीवाल ने कहा, दिल्ली और पंजाब छोड़ दो, लालू-नीतीश ने कहा बिहार छोड़ दो, अखिलेश ने कहा उत्तर प्रदेश छोड़ दो स्टालिन ने कहा तमिलनाडु छोड़ दो, वो दिन दूर नहीं जब सब मिलकर कहेंगे कांग्रेसी (राहुल) राजनीति छोड़ दो।

Loksabha Election 2024

विपक्षी दलों ने भी लगाए पोस्टर

बिहार में बीजेपी की तरफ से ही नहीं, बल्कि आरजेडी की तरफ से भी पार्टी कार्यालय के बाहर पोस्ट लगाए गए हैं। आरजेडी के इस पोस्टर में भगवान श्रीराम की तस्वीर के साथ विपक्षी दलों के नेताओं की तस्वीर है। मजेदार बात यह है कि इस पोस्टर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर गायब है। ज्ञात हो कि पटना में विपक्षी दलों की बैठक होने से पहले ये पोस्टर लगाए गए है, जिसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं। वहीं आरजेडी की तरफ से लगाए गए पोस्टर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर गायब होने पर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: 2030 तक दुनिया का हर पांचवा व्यक्ति बोलेगा हिंदी

इसे भी पढ़ें: UP Board के सिलेबस में बदलाव

Spread the news