लखनऊ: (Avnish Awasthi) योग्य व जिम्मेदार व्यक्ति अपने जीवन में कभी भी रिटायर नहीं होता। इसकी ताजा मिसाल बने हैं अपर मुख्य सचिव (गृह) के पद से रिटायर हुए आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्थी (Avnish Awasthi)। रिटायर होने के कुछ ही दिनों बाद ही उनकी योगी सरकार (Yogi government) में धमाकेदार वापसी हुई है। इसबार उन्हें पहले से बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें अपना प्रशासनिक सलाहकार बनाया है। अवनीश अवस्थी (Avnish Awasthi) की नियुक्ति को लेकर शुक्रवार की शाम लेटर जारी हो गया। आदेश के मुताबिक उन्हें 28 फरवरी 2023 तक के लिए सीएम के प्रशासनिक सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि अवनीश अवस्थी (Avnish Awasthi) गत दिनों 31 अगस्त को रिटायर हुए थे। तभी से उनके किसी पद पर नियुक्ति को लेकर कयासबाजी चल रही थी। हालांकि रिटायरमेंट से पहले 1887 बैच के आईएएस अफसर अवनीश अवस्थी के सेवा विस्तार की चर्चा थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका था। इसके बाद चर्चा चल रही थी कि उन्हें मुख्यमंत्री (Yogi government) कोई अहम जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। बता दें कि अवनीश अवस्थी की गिनती मुख्यमंत्री के खास करीबी अधिकारियों में होती है।

इसे भी पढ़ें: बारिश के बीच दीवार गिरने से 3 बच्चे समेत नौ लोगों की मौत

योगी सरकार में रिटायरमेंट से पहले अवनीश अवस्थी के पास अपर मुख्य सचिव गृह, गोपन, पासपोर्ट, धर्मार्थ कार्य के साथ ही यूपीडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी का दायित्व था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में उनकी छवि साफ सुथरी अधिकारियों में रही है। सीएम योगी की तरह अवनीश अवस्थी की छवि पर उंगली नहीं उठाई जा सकती। प्रशासनिक क्षमता के मामले में उनका नाम टॉप अधिकारियों में गिना जाता है।

इसे भी पढ़ें: सर्व श्रेष्ठ अभिनेता सम्मान से सम्मानित हुए अभिनेता प्रदीप पांडेय

Spread the news