Anju Returned India: दो बच्चों और पति को छोड़कर प्यार को पाने पाकिस्तान गईं अंजू (Anju) बुधवार को स्वदेश भारत लौट आई हैं। अंजू बुधवार अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत में दाखिल हुई। यहां वह बीएसएफ के कैंप रुकी हुई हैं, जहां से दिल्ली जाने की बात कही जा रही है। अंजू (Anju) की भारत वापसी की तस्वीर आते ही कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। क्योंकि वह पाकिस्तान में अपने प्रेमी नसरुल्लाह (Nasrullah) से निकाह कर चुकी हैं और उसके साथ 132 दिन का लंबा समय भी बिता चुकी हैं। ऐसे में वह किस वजह से भारत लौटी हैं, इसको लेकर कयास बाजी शुरू हो गई है। जबकि लंबे इंतजार के बाद उसके पति अरविंद ने बहुत पहले ही उसे अपनाने से इनकार कर चुका है। बता दें कि अंजू राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में अपने पति अरविंद और दो बच्चों के साथ रहती थी। वह झूठ बोल कर टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान घूमने गई थी, लेकिन बाद में खबर आई कि वह खैबर पख्तूनख्वा में रहने वाले अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह (Nasrullah) से मिलने गई है।

गौरतलब है कि नसरुल्लाह और अंजू के बीच फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी, जो बाद में प्यार में बदल गई। अंजू अपने प्रेमी नसरुल्लाह से मिलने टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान गई थी, लेकिन यहां पहुंचने पर उसने नसरुल्लाह के साथ निकाह कर लिया। नसरुल्लाह और अंजू के निकाह की कई तस्वीरें व वीडियोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे। हालांकि इस बीच अंजू के पहले पति ने उसकी वापसी की गुहार लगाई थी, लेकिन इसका उसपर कोई असर नहीं हुआ। बाद में अरविंद ने मीडिया से बात करते हुए अंजू की वापसी पर उसे अपनाने से इनकार भी कर दिया था। ऐसे में अब अंजू की वापसी पर यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या अरविंद उसे फिर से अपनाएगा।

Anju-Nasrullah Marriage

जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2020 में अंजू और नसरुल्लाह की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले के रहने वाले नसरुल्लाह से अंजू की दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी। यहीं से दोनों एक-दूसरे का कॉन्टैक्ट नंबर ले लिया और दोनों की बातचीत वॉट्सऐप पर बात होने लगी। लगभग दो साल तक दोनों के बीच बातचीत चलती रही। चर्चा है कि अंजू और नसरुल्लाह ने एक-दूसरे से मिलने की इच्छा जाहिर की। लेकिन नसरुल्लाह ने जब भारत आने में अपनी असमर्थता जताई, तो अंजू उससे मिलने के लिए पाकिस्तान आने को तैयार हो गई।

प्रेमी से मिलने की तड़प में अंजू अपने पति और दो बच्चों को भूल बैठी और पाकिस्तान जाने के लिए उसने पासपोर्ट भी बनवा लिया। इसके बाद अंजू ने 21 जून को पाकिस्तान जाने के लिए वीजा का आवेदन किया था। अंजू का पति अरविंद इंडो कंपनी में काम करता है, जबकि वह खुद भिवाड़ी के एक ऑटोमोबाइल कंपनी में काम करती थी। अंजू के पति अरविंद के अनुसार, उसका परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बलिया का रहने वाला है। वहीं अंजू का परिवार मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रहता है। अंजू और अरविंद की शादी वर्ष 2007 में हुई थी। अंजू हिंदू थी और उसका पति अरविंद क्रिश्चियन है। हालांकि शादी के बाद अंजू ने अपना धर्म बदल लिया था। वहीं पाकिस्तान में भी उसने अपना धर्म बदलकर इस्लाम कबूल कर लिया है।

इसे भी पढ़ें: नसरुल्लाह की हुईं अंजू, निकाह से पहले अपनाया इस्लाम

इसे भी पढ़ें: अंजू ने प्रेमी से मिलने के लिए लांघी सीमा

Spread the news