Anju: हमारे धर्म में सामाजिकता रची बसी है। जो संस्कारों के जरिए समाज को सामाजिक धागे से बांधे रखती है। आधुनिकता के हावी होते ही धर्म पर जहां सवाल उठने लगे वहीं संस्कार समाज के साथ परिवारों से गायब हो गए। बेटियों ने अधिकार के नाम पर पहले पिता के सिर को झुकाया, अब पति की इज्जत का जनाजा निकालने लगी हैं। भारतीय प्रेमी सचिन के प्यार में पड़ी पाकिस्तान की सीमा हैदर की कहानी का शोर अभी थमा नहीं था, कि इसी बीच राजस्थान के भिवाड़ी से पाकिस्तान अपने प्रेमी से मिलने पहुंची अंजू (Anju) को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। भिवाड़ी की अंजू (Anju) फेसबुक के जरिए पाकिस्तान नसरुल्लाह का दिल हार बैठी। हालांकि अंजू (Anju) पहले से शादीशुदा हैं और उसके दो बच्चे भी हैं। अंजू का कहना है कि वह सीमा हैदर की तरह नहीं है। पाकिस्तान पहुंचने के लिए उसने पूरी प्रक्रिया का पालन किया है और वह जल्द भारत लौटेगी। वहीं अंजू (Anju) के पिता ने उसे सनकी बताते हुए उसके इस कदम को गलत ठहराया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अंजू की कुछ महीने पहले मेडिकल क्षेत्र में काम करने वाले नसरुल्लाह से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। अब वह अपने प्रेमी से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि वह एक महीने के लिए पाकिस्तान की यात्रा पर है। अंजू यहां नसरुल्लाह से शादी करने नहीं आई है। पाकिस्तान में अंजू पुलिस की हिरासत में थी, लेकिन दस्तावेजों के सत्यापन के बाद उसे रिहा कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक उसके सभी यात्रा दस्तावेज़ सही पाए गए हैं। अंजू को यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा प्रदान की गई थी कि उसके साथ कोई अप्रिय घटना न होने पाए। पाकिस्तान पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के मुताबिक, अंजू और उसके दोस्त को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुश्ताक खाब और स्काउट्स मेजर की ओर से उसके दस्तावेजों को मंजूरी दिए जाने के बाद रिहा कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: सीमा-सचिन के प्यार में ATS की एंट्री

इधर मामला संज्ञान में आने के बाद राजस्थान पुलिस की एक टीम अंजू के भिवाड़ी स्थित घर पर उनसे पूछताछ करने पहुंची। यहां उसके पति अरविंद ने पुलिस को बताया कि अंजू गुरुवार को जयपुर जाने के बहाने घर से निकली थी, लेकिन बाद में पता चला कि वह पाकिस्तान में है। अरविंद ने अंजू के वापस आने की उम्मीद जताते हुए कहा कि वह उसे मना लेगा। वहीं अंजू के पिता गया प्रसाद ने उसके कई राज से पर्दा उठाया है। उन्होंने अंजू के सनकी होने का दावा करते हुए उसके उठाए गए कदम को गलत ठहराया है। नसरुल्लाह से अंजू के सबंध के बारे में उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। अंजू के पिता गया प्रसाद मध्य प्रदेश के ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बौना गांव में रहते हैं। बताया जा रहा है कि अंजू के पिता धर्म परिवर्तन करके ईसाई बन गए थे।

इसे भी पढ़ें: सीमा हैदर का सामने आया एक और सच

Spread the news