Seema Haider News: देश में इन दिनों सीमा हैदर और सचिन मीणा के प्यार की चर्चा सुर्खियों में है। एक तरफ जहां प्यार के लिए पाकिस्तान और पति को छोड़कर आने वाली सीमा हैदर की हिम्मत की दाद दी जा रही है, वहीं दूसरी तरफ उस पर शक की सूई भी खूम रही है। सीमा हैदर पाकिस्तानी जसूस हो सकती हैं, हालांकि इसकी जांच की जा रही है। लेकिन जिस तरह वह पाकिस्तान से निकलकर भारत पहुंची हैं, उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। वहीं पाकिस्तान में हुई सीमा हैदर और गुलाम हैदर के निकाह को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सीमा हैदर की गुलाम हैदर के साथ शादी से जुड़ा एक हलफनामा सामने आया है। इस हलफनामे में करीब 8 वर्ष पहले सीमा अपनी मर्जी से परिवार छोड़ने और गुलाम हैदर से शादी की बात करती हैं। वहीं इस हलफनामे को गलत बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि हलफनामे पर सीमा से सिर्फ साइन करवाए गए थे। वहीं हलफनामे में सीमा हैदर की उम्र को लेकर भी अलग-अलग दावे हो रहे हैं। बता दें कि 30 वर्षीय सीमा हैदर मौजूदा समय में सचिन मीणा से शादी करके नोएडा में रह रही हैं। मीडिया में सीमा का एक हलफनामा वायरल हो रहा है, जो 15 फरवरी, 2014 का है। इसमें सीमा ने अपने माता-पिता लालची बताने के साथ घर छोड़ने जैसी बातें की हैं। इसके साथ ही गुलाम हैदर के साथ बिना किसी दबाव के शादी होने की बात कही गई है। हलफनामे में सीमा के पक्ष में लिखा गया है कि मैंने 10 दिन पहले अपने पिता के घर को छोड़ दिया है, मेरे माता-पिता लालची किस्म के हैं और वह मेरी मर्जी के खिलाफ शादी कराना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: ज्योति मौर्या के प्यार में दोषी पाए गए मनीष, कार्रवाई होनी तय

सीमा हैदर के इस हलफनामे में घर छोड़कर जैकोबाबाद जिले में लाल खान जखरानी गांव में पहुंचने और गुलाम हैदर पुत्र आमिर जैन के साथ कॉन्ट्रैक्ट मैरिज की बात कही गई है। इसके अलावा इन बातों के सत्य होने की शपथ ली गई है, साथ ही भविष्य में सबूत के तौर पर इस्तेमाल करने का भी दावा किया गया है। जबकि सीमा हैदर का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से उन्हें फंसाने के लिए ऐसे दस्तावेज भेजे जा रहे हैं। गुलाम हैदर से उनकी शादी कोर्ट वाली हुई थी। सीमा हैदर ने गुलाम हैदर से लव मैरिज की बात को खारिज कर दिया है। इसके अलावा सीमा हैदर के आधार और हलफनामा में अंकित जन्मतिथि में भी अंतर है।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार ने किया ‘खेल साथी पोर्टल’ का शुभारंभ

Spread the news