Jyoti Maurya: पति-पत्नी के बीच जब वो आ जाता है तो कई घरों की खुशियां छिन जाती हैं। एसडीएम ज्योति मौर्या (SDM Jyoti Maurya) के मामले में अब कुछ ऐसा होता नजर आ रहा है। पति आलोक मौर्य (Alok Maurya) को छोड़ होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे (Manish Dubey) के प्यार में पड़ी एसडीएम ज्योति मौर्या (SDM Jyoti Maurya) की कहानी अब काफी चर्चित हो चली है। हर जगह ज्योति मौर्या (Jyoti Maurya) की चर्चा चल रही है। हर कोई ज्योति मौर्या, उसके पति आलोक मौर्य (Alok Maurya) और कथित प्रेमी मनीष दुबे (Manish Dubey) को लेकर कहानी गढ़ रहा है। उधर ज्योति मौर्या (Jyoti Maurya) के पति आलोक मौर्य के आवेदन पर चल रही जांच अब कार्रवाई में बदलने जा रही है। माना जा रहा है होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे (Manish Dubey) पर जल्द निलंबन की कार्रवाई हो सकती है।

आलोक मौर्य (Alok Maurya) ने पत्नी ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के रिश्तों को लेकर सोशल मीडिया पर जिस तरह हाहाकार मचाया था, उसी का नतीजा है कि पूरा समाज ज्योति मौर्या को दोषी मान बैठा है। कुछ लोग ज्योति मौर्या का उदाहरण देकर पत्नियों की पढ़ाई के विरोध में आ गए हैं। तो कुछ गानों के साथ फूहड़ता परोसने में जुट गए हैं। हर तरफ एसडीएम ज्योति मौर्या की ही चर्चा है। आलोक मौर्य ने न्यूज चैनलों पर अपनी अफसर पत्नी और उसके आशिक पर गंभीर आरोप लगाए थे, दोनों के बीच इश्क-मोहब्बत होने के सबूत पेश किए थे। ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के वाट्सएप चैट भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे मामले का संज्ञान लिया और ज्योति मौर्या और मनीष दुबे दोनों के खिलाफ जांच के निर्देश दे दिए।

8 जुलाई को PCS ज्योति मौर्या अपनी सफाई देने मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन पहुंची थीं। जहां आईएएस देवेश चतुर्वेदी और एसीएस नियुक्ति से मिलकर अपना पक्ष रखा और आरोपों पर अपनी सफाई दी। सूत्रों की मानें तो अधिकारी ज्योति मौर्या की सफाई से संतुष्ट नहीं हैं। वहीं ज्योति मौर्या के बहाने सरकार की हो रही फजिहत की वजह से भी उनपर कार्रवाई होना तय माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि ज्योति मौर्या को कभी भी सस्पेंड किया जा सकता है। वहीं उनके कथित प्रेमी मनीष दुबे की भी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है।

इसे भी पढ़ें: CM दफ्तर सफाई देने पहुंची PCS अफसर ज्योति

जानकारी के मुताबिक, PCS ज्योति मौर्या के प्यार प्रकरण में कमांडेंट मनीष दुबे दोषी पाए गए हैं। DIG प्रयागराज रेंज ने अपनी जांच रिपोर्ट DG को सौंपी है। रिपोर्ट के आधार पर कमांडेंट मनीष दुबे का निलंबन भी हो सकता है। सूत्रों की मानें तो रिपोर्ट में मनीष दुबे के खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने की सिफारिश की गई है। इस बीच कमांडेंट मनीष दुबे का तबादला भी गाजियाबाद से महोबा कर दिया गया है। गौरतलब है कि मनीष दुबे पहले से शादीशुदा हैं साथ ही उनपर और लड़कियों से संबंध होने की भी चर्चा है। गंभीर मामला यह है कि आलोक मौर्य ने होमगार्ड संगठन को ज्योति मौर्या और मनीष दुबे के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत की कुछ रिकॉर्डिंग सौंपी हैं। जिसमें दोनों आलोक मौर्य को रास्ते से हटाने की बात कर रहे हैं। इस रिकॉर्डिंग को फॉरेंसिंग जांच के लिए भेजा गया है। जांच में अगर रिकॉर्डिंग सही पाई जाती है, तो ज्योति मौर्या और मनीष दुबे पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार ने किया ‘खेल साथी पोर्टल’ का शुभारंभ

Spread the news