Jyoti Maurya: पुरुष प्रधान देश में महिलाएं हमेशा हाशिए पर रही हैं। समय बदला, समाज बदला, लेकिन महिलाओं के प्रति लोगों का नजरिया आज भी वही है। ऐसा ही कुछ PCS ज्योति मौर्या (Jyoti Maurya) के मामले में देखने को मिल रहा है। जहां उसके पति के आरोपों की बिना जांच हुए हंगामा मचा हुआ है। समाज का एक वर्ग PCS ज्योति मौर्या (Jyoti Maurya) के चरित्र पर न सिर्फ सवाल उठा रहा है, बल्कि महिला समाज को ही कठघरे में खड़ा कर रहा है। फिलहाल PCS ज्योति मौर्या (Jyoti Maurya) का पति आलोक मौर्य से चल रहा विवाद अब मुख्यमंत्री ऑफिस पहुंच गया है। शनिवार को PCS ज्योति मौर्या मुख्यमंत्री ऑफिस लोकभवन में पेश हुईं। बताया जा रहा है वह एसीएस देवेश चतुर्वेदी के समक्ष पेश होकर अपना पूरा पक्ष रखा और पूरे मामले में सफाई दी। बता दें कि ज्योति मौर्या (Jyoti Maurya) की पेशी उनके पति आलोक मौर्य (Alok Maurya) की शिकायत पर हुई है। आलोक मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिकायत भेजकर न्याय की गुहार लगाई थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मामले की जांच नियुक्ति विभाग की तरफ से की जा रही है।

वरिष्ठ आईएएस एसीएस देवेश चतुर्वेदी मामले की जांच कर रहे है। बता दें कि ज्योति मौर्या इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई हैं। वहीं सोशल मीडिया पर मचे घमासान के बीच PCS ज्योति मौर्या दो दिन से कहीं गायब थीं। इस बीच वह बरेली स्थित अपने सरकारी आवास पर भी नहीं आईं। गौरतलब है कि PCS ज्योति मौर्या की वर्तमान में बरेली के सेमी खेड़ा चीनी मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं। वहीं इधर बीच उनके पति आलोक मौर्या की भी कोई सूचना नहीं मिल रही है और न ही उनसे कोई संपर्क हो पा रहा है।

हालांकि ज्योति मौर्या के पति की शिकायत के आधार पर जांच शुरू हो गई है और इसी जांच के सिलिसले में ज्योति मौर्या शनिवार को लोकभवन पहुंची थीं। सूत्रों की मानें तो ज्योति मौर्या ने अपने पहुंचने से पहले ही लोकभवन में अपनी पेशी की सूचना दे दी थी। इसके चलते मामले की जांच के तहत उनसे पूछे जाने वाले सवाल पहले से ही तैयार कर लिए गए थे। बताया जा रहा है कि एसीएस देवेश चतुर्वेदी और ज्योति मौर्या के बीच करीब आंधे घंटे तक बातचीत हुई। इस दौरान ज्योति ने एसीएस द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देने के साथ ही, अपनी ओर से लिखित बयान भी दर्ज कराया है। ज्योति मौर्या ने पति की तरफ से लगाए गए ज्यादातर आरोपों का खंडन करते हुए खुद को बेकसूर और पीड़ित बताया।

कथित प्रेमी मनीष दुबे का सामने आया बयान

सोशल मीडिया पर PCS ज्योति मौर्या का मामला छाया हुआ है। इस बीच अब ज्योति के कथित प्रेमी मनीष दुबे का भी बयान सामने आया है। मनीष दुबे ने हिडेन कैमरा के सामने इस प्रकरण पर दुख जताते हुए कहा कि जो लोग यह दावा करते हैं कि उन्होंने ज्योति को पढ़ाया है, वो ये भी नहीं बता सकते कि यूपीएससी में कितने पेपर होते हैं। उन्होंने ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्य के बारे में कहा कि यह शख्स आने वाले समय में सोशल मीडिया का सबसे बड़ा मसाला होगा। वैसे वह जो आरोप लगा रहा है, उससे ही लग रहा है कि यह बहुत घटिया किस्म का इंसान है। बता दें कि इस प्रेम प्रसंग के कुछ वाट्सऐप चैट भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। इसी के बाद मनीष दुबे के खिलाफ भी जांच शुरू शुरू हो गई है।

इसे भी पढ़ें: अब इन जगहों पर मिलेगा आधे दामों पर टमाटर

इसे भी पढ़ें: बंगाल पंचायत चुनाव में भारी हिंसा, वोटिंग के दौरान 6 की हत्या

Spread the news