West Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में लगातार हिंसा का दौर जारी है। शनिवार को राज्य की 74 हजार सीटों के लिए सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया, इसी के साथ ही कई जगहों पर भारी हिंसा भी शुरू हो गई है। राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में पत्थरबाजी, आगजनी के साथ-साथ लूटपाट की कई घटनाएं सामने आ रही हैं।

खबरों के मुताबिक मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में कांग्रेस और तृणमूल समर्थकों के बीच झड़प में तृणमूल पार्टी के कार्यकर्ता बाबर अली की मौत हो गई। वहीं हिंसा के बाद क्षेत्र में काफी तनाव बढ़ गया है। उधर गोली लगने से घायल कांग्रेस कार्यकर्ता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वोटिंग शुरू होते ही कूचबिहार में मतदान केंद्र में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ कर दी गई है और मतपत्र लूट लिए। मत पेटियों में आग लगा दी गई।

इसे भी पढ़ें: विश्व के लिए सनातन पथ का आलोकपुंज बना गीता प्रेस

जानकारी के मुताबिक, पंचायत चुनाव के लिए सुबह मतदान शुरू होते ही राज्य में अब तक 6 लोगों की हत्या हो चुकी है। इसमें मुर्शिदाबाद में 3, मालदा में 2 और कूचबिहार में एक की हत्या की खबर है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही अब तक मृतकों की संख्या बढ़कर 26 तक पहुंच गई है। तृणमूल समर्थकों का मतदान केंद्र पर उपद्रव जारी है। उपद्रवियों ने कूच बिहार के फोलिमारी में बीजेपी के एक पोलिंग एजेंट की गोली मारकर हत्या कर दी। बीजेपी पोलिंग एजेंट का नाम माधव विश्वास बताया जा रहा है। बीजेपी की तरफ से टीएमसी समर्थकों पर हत्या का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें: पुलिसकर्मियों ने इज्जत नगर थाने में उतारी पीड़िता की ‘इज्जत’

Spread the news