Bareilly News: उत्तर प्रदेश पुलिस अपने कारनामों को लेकर अक्सर चर्चा में बनी रहती है। फरियादी इंसाफ के लिए जहां दर-दर भटकने को मजबूर हैं, वहीं थानों में फरियादियों के साथ कैसा वर्ताव किया जा रहा है, इसका प्रमाण बरेली में देखने को मिला है। बरेली जनपद में पीड़िता के साथ पुलिसकर्मियों की शर्मनाक करतूत देखने को मिली। यहां एक महिला को कुछ लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। महिला ने जब इसकी शिकायत थाने में की तो क्राइम इंस्पेक्टर और तीन सिपाहियों ने उसे कमरे में ले जाकर जबरन उसके कपड़े उतारे, फिर चोट के निशान की फोटो खींच ली। महिला ने जब इसका विरोध करते हुए पूछा कि क्या आप डाक्टर हो, तो पुलिसकर्मियों ने उसके साथ अभद्रता की।

महिला ने इसकी शिकायत पुलिस के अन्य अधिकारियों से की, लेकिन कहीं से कोई सुनवाई नहीं हुई। अंत में महिला ने कोर्ट की शरण ली और कोर्ट के आदेश पर थाना इज्जत नगर के क्राइम इंस्पेक्टर राघवेंद्र और तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। जानकारी के मुताबिक सभी पुलिस वालों की दूसरे थाने से विवेचना कराई जा रही है, जिसकी जांच शुरू हो गई है।

सिपाही ने कराया था महिला पर हमला

बरेली के इज्जत नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला का आरोप है कि वह एक समाज सेविका हैं और पीड़ित महिलाओं की मदद करती है। बीते दिनों उसने पीलीभीत की रहने वाली एक महिला की बरेली के आईजी डॉ. राकेश सिंह के यहां पेश होकर एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इससे खफा होकर पीलीभीत में तैनात सिपाही इमरान ने मोटरसाइकिल से चार लोगों को उसके पीछे लगा दिया। खजुरिया घाट पर उन लोगों ने महिला पर लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

पीड़िता से पुलिसकर्मियों ने की अभद्रता

पीड़िता ने जब इसकी शिकायत इज्जत नगर थाने में की तो यहां तैनात क्राइम इंस्पेक्टर राघवेंद्र और तीन सिपाहियों ने उससे इलाज कराने को कहा और कमरे में ले जाकर जबरन उसके कपड़े उतारकर चोट के निशान के फोटो खींच लिए। महिला ने जब इसका विरोध किया और पूछा कि क्या आप डॉक्टर हैं, तो पुलिस वालों ने उसके साथ अभद्रता करते हुए गाली-गलौज भी की। महिला ने इसकी शिकायत सीओ से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

इसे भी पढ़ें: सिपाही ने फेसबुक पर युवती से की दोस्ती, जबरन किया दुष्कर्म

कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज

कहीं से सुनवाई न होने पर पीड़िता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर क्राइम इंस्पेक्टर और तीन सिपाहियों के खिलाफ इज्जत नगर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी पुलिस वालों की दूसरी थाने से विवेचना कराई जा रही है। जिसकी जांच पड़ताल शुरू हो गई है। इस पूरे मामले में बरेली के एसएससी प्रभाकर चौधरी का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर क्राइम इंस्पेक्टर और तीन सिपाहियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। सच्चाई सामने लाने के लिए दूसरे थाने से विवेचना कराई जा रही है और जांच के आधार पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: नए भारत में आस्था के सम्मान के साथ विरासत को मिल रही नई पहचान

Spread the news