Uttarakhand Tunnel: उत्तराखंड टनल रेस्क्यू ऑपरेशन सफल हो गया है और इसमें फंसे सभी 41 मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता पर सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को बधाई देते हुए श्रमिकों की जान बचाने वाले हर एक व्यक्ति का धन्यवाद दिया है। रेस्क्यू ऑपरेशन के सफल होते ही सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, ‘उत्तराखण्ड स्थित सिलक्यारा टनल में फंसे सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में संचालित रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता पर सभी को बधाई एवं उत्तराखण्ड सरकार का अभिनंदन। श्रमिक भाइयों की प्राण रक्षा में अपना अमूल्य योगदान देने वाले हर व्यक्ति का धन्यवाद।’

पल पल जानकारी लेते रहे सीएम योगी

उल्लेखनीय है की इस टनल में 8 श्रमिक उत्तर प्रदेश के भी थे। सीएम योगी ने उत्तराखंड में एक नोडल अफसर को तैनात किया था, जो उन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़ी पल पल की जानकारी से अपडेट कर रहा था। इस ऑपरेशन में यूपी के सभी 8 श्रमिक सुरक्षित बताए जा रहे हैं। इन श्रमिकों में 6 श्रावस्ती से, एक लखीमपुर खीरी और एक मिर्जापुर से है। योगी सरकार की ओर से सभी श्रमिकों के परिजनों को घटनाक्रम की हर जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

इसे भी पढ़ें: चिन्याली सौड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए जाएंगे मजदूर

गौरतलब है कि बाहर निकालते ही सभी मजदूरों को सीधे चिन्याली सौड़ सामुदायिक केंद्र ले जाया जाएगा, जिसकी तैयारी कर ली गई है। वहीं एनडीआरएफ की तरफ से बचाव की ब्रीफिंग हो गई है। टनल में फंसे सभी 41 मजदूरों को एनडीआरएफ के जवान ही बाहर निकाल रहे हैं। टनल के बाहर मजदूरों का प्राथमिक उपचार शुरू कर दिया गया है। इसके लिए टनल के बाहर बनाए गए अस्थायी अस्पताल में आठ बेड लगाए गए हैं। वहीं हादसे वाली जगह से करीब चार किलोमीटर दूर हेलिपैड बनाया गया है। जहां से जरूरत पड़ने पर श्रमिकों को एयरलिफ्ट करके एम्स पहुंचाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें:बैकों के माध्यम से भी जमा होंगे बिजली बिल

Spread the news