गौरव तिवारी

प्रतापगढ़: तहसील लालगंज के सभागार में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जन जागरूकता कार्यक्रम की ब्रांड एंबेसडर डॉ. शिवानी मातनहेलिया ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए शत प्रतिशत मतदान होना बहुत आवश्यक होता है। इससे लोकतंत्र को मजबूती प्रदान होती है। उन्होंने कहा कि 27 फरवरी को जनपद में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। क्योंकि मतदान के बाद ही राष्ट्र को प्रदेश को एक मजबूत सरकार एवं धर्मनिरपेक्ष सरकार मिलती है।

कार्यक्रम में वक्ताओं ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए गांव-गांव मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर के शत-प्रतिशत मतदान किए जाने का संकल्प दोहराते हुए कहा कि भारत जैसे धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र में मतदान का पूर्ण अधिकार जनता को दिया गया, सब यही सबसे बड़ा अधिकार है, जिसका हर व्यक्ति को जाति धर्म और संप्रदाय से ऊपर उठकर देश की मजबूती के लिए मतदान करना बहुत आवश्यक है। कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के महामंत्री प्रवीण यादव ने की। वहीं संचालक संयुक्त अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष विकास मिश्र ने किया मतदाता जन जागरूकता अभियान में राम गलन यादव, कालिका प्रसाद पांडे, राव वीरेंद्र सिंह, दिनेश मिश्रा, शैलेंद्र सिंह बघेल, अनूप पांडे, पंकज मिश्रा, राजेश जायसवाल, ओम प्रकाश जायसवाल, शिव प्रसाद यादव, धीरेंद्र मिश्रा, दीपेंद्र तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर होगा मतदान

जनपद न्यायाधीश ने न्यायिक मजिस्ट्रेटों के साथ की बैठक

प्रतापगढ़: जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण संजय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत 12 मार्च के सम्बन्ध में जनपद न्यायाधीश के विश्राम कक्ष में समस्त न्यायिक मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की गई। जनपद न्यायाधीश की तरफ से सभी न्यायिक मजिस्ट्रेट को राष्ट्री लोक अदालत के सम्बन्ध में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु पक्षकारों को अधिक से अधिक संख्या में नोटिस भेजने व नोटिस की तामील की मानीटरिंग करने हेतु निर्देशित किया गया।

इसके अलावा 138 पराक्रम अधिनियम के वाद तथा ई-टै्रफिक चालान के वाद निस्तारण हेतु भी निर्देशित किया गया। कुण्डा व लालगंज के न्यायिक मजिस्ट्रेट को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जनपद न्यायाधीश द्वारा निर्देशित किया गया। इस अवसर पर नोडल अधिकारी लोक अदालत आलोक द्विवेदी, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनोज कुमार द्वितीय, अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आकांक्षा मिश्रा, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नीरज कुमार त्रिपाठी, सिविल जज सीनियर डिविजन एफटीसी द्वितीय बलराज दास एवं समस्त न्यायिक मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: शत प्रतिशत मतदान का दिलाया गया संकल्प

Spread the news