गौरव तिवारी

प्रतापगढ़: पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी के नेतृत्व में पर्यावरण सेना द्वारा गाय, गांव, गंगा, बेटी और वृक्ष बचाओ अभियान का शुभारंभ करते हुए मान्धाता और सदर ब्लॉक के पूरेखरगराय और संसार पुर गांव में गौ सेवा दिवस मनाया गया। इस अवसर पर गाय का विधिवत पूजन-अर्चन कर लोगों को गोरक्षा,पर्यावरण संरक्षण के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में 27 फरवरी को शत प्रतिशत मतदान करने हेतु संकल्प दिलाया गया।

कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए पर्यावरण सेना प्रमुख हरित पुरुष अजय क्रांतिकारी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए धरती पर गाय, गांव, गंगा, बेटी और वृक्षों की सुरक्षा जरूरी है। इन सभी मुद्दों पर जन जागरूकता हेतु पर्यावरण सेना का अभियान प्रासंगिक है। उन्होंने सभी से पौधरोपण कर उनकी रक्षा के साथ गाय को मां के समान पूरा सम्मान देते हुए,गंगा को प्रदूषण मुक्त बनाने, गांव की संस्कृति को अपनाने, बेटियों को पूरा अधिकार देने और वृक्षों की रक्षा का संकल्प दिलाया और लोगों को प्रेरित किया।

environment army

 

पर्यावरण सैनिक रवि प्रकाश मिश्र ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा वर्तमान की सबसे बड़ी चिंता है। सभी को चाहिए कि लोग पर्यावरण सेना से जुड़कर पर्यावरण को बचाने का कार्य करें। इस मौके पर राज कुमारी, पर्ल मिश्रा, सुमित्रा देवी, सार्थक श्रीवास्तव, सात्विक, गौरव, गायत्री देवी, सरस्वती देवी, नमन कुमार तिवारी एवं राज मणि मिश्र आदि लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले के शहीदों की याद में निकाला कैंडल मार्च

Spread the news