प्रतापगढ़: जिला निर्वाचन अधिकारी डा. नितिन बंसल ने कैम्प कार्यालय के सभागार में प्रत्याशियों के आय-व्यय पर नजर रखने हेतु गठित उड़नदस्ता निगरानी टीम एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटों के साथ समीक्षा की। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने अभी तक उड़नदस्ता टीम एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की तथा निर्देशित किया कि आयोग के निर्देशानुसार 50 हजार से अधिक नकद लेकर चलने पर रोक लगायी गई है। इससे अधिक धनराशि का परिवहन करने हेतु निर्धारित प्रोफार्मा में सूचना अपने पास रखें।

सभी टीमों को उन्होने निर्देशित किया कि आयोग के इस निर्देश का कड़ाई से अनुपालन कराया जाये। मानक से अधिक नकद धनराशि यदि किसी के पास पायी जाये तो उसे सीज कराया जाये। बैठक में उड़नदस्ता निगरानी टीम के ढीले रवैया पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की और निर्देशित किया कि आयोग के निर्देशों के अनुपालन में यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही पायी जायेगी तो सम्बन्धित के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की जायेगी। बैठक में वरिष्ठ कोषाधिकारी दीपक बाबू भी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: मतदान से ही मिलती है मजबूत सरकार

विधानसभा क्षेत्र 248-प्रतापगढ़ में बुधवार को स्थायी निगरानी टीम प्रथम के मजिस्ट्रेट अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में विकास भवन चौराहे के पास सीएमएस के कार्मिक हिमांशु दूबे के पास से 631143 रुपये नकद बरामद किये गये। इसी प्रकार 246 कुण्डा विधानसभा में उड़नदस्ता द्वितीय के मजिस्ट्रेट विजय सिंह द्वारा मवई बाईपास कुण्डा के पास जांच के दौरान श्याम लोचन यादव के पास से 78000 रुपये नकद बरामद किये गये। हिमांशु एवं श्याम लोचन यादव के पास उक्त रूपयों से सम्बन्धित कोई कागजात न होने व चुनाव में दुरुपयोग के दृष्टिगत उसे जब्त कर सम्बन्धित मजिस्ट्रेट द्वारा कोषागार कार्यालय के डबल लॉक जमा करा दिया गया।

इसे भी पढ़ें: होगा ‘धर्मपाल प्रसंग’ का आयोजन

Spread the news