Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को जल्द बड़ी सौगात देने जा रहे है। इसके लिए गंगा विलास क्रूज (Ganga Vilas Cruise) वाराणसी (Varanasi) पहुंच गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 13 जनवरी को गंगा विलास क्रूज (Ganga Vilas Cruise) को हरी झंडी दिखाकर आगे के लिए रवाना करेंगे। बताया जा रहा है यह क्रूज जल परिवहन की सबसे बड़ी यात्रा करने वाला क्रूज बनेगा। गंगा विलास क्रूज की कई खासियत है। गंगा विलास क्रूज को लाल, पीले, नीले और हरे रंगों से सजाया गया है।

सभी रंगों के मिश्रण से सजाया गया गंगा विलास क्रूज अब वाराणसी के पर्यटन और जल परिवहन को धार देगा। बता दें कि गंगा विलास क्रूज से पहले भी काशी में कई क्रूज आए, लेकिन कई खासियत रहने वाला यह क्रूज कोलकाता से चलकर काशी पहुंचा है। यह करीब 31 पर्यटकों को लेकर वाराणसी आया। ये सभी 31 पर्यटक स्विटजरलैंड से आए हैं। यह क्रूज जल परिवहन कर वाराणसी, गाजीपुर, पटना, कोलकाता, ढाका और शिवसागर होते हुए डिब्रूगढ़ तक जाएगा। 8 कमरों वाले इस गंगा विलास क्रूज में जिम, स्पा सेंटर और बेहतरीन रेस्तरां की सुविधा मौजूद है। इसके साथ ही कमरों से बाहर अगर कोई खुली हवा लेना चाहता है, तो टैरेस पर भी जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: लखनऊ रोड शो में हुए 76 हजार करोड़ के एमओयू

पांच सितारा की है व्यवस्था

बताया जा रहा है कि इस क्रूज में जल में परिवहन के अलौकिक आनंद की पांच सितारा व्यवस्था मौजूद है। अभी यह क्रूज कोलकाता से 31 विदेशी यात्रियों को लेकर वाराणसी पहुंचा है। 13 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत करेंगे। इसके बाद यह यहां से 32 यात्रियों को लेकर रवाना होगा। चर्चा है कि यह क्रूज जल परिवहन की सबसे लंबी यात्रा तय करेगा। क्रूज का लुक लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

इसे भी पढ़ें: अट्टाहास महोत्सव से हुआ 21 विभूतियों का हुआ सम्मान

Spread the news