देहरादून: उत्तराखंड चुनाव Uttarakhand elections को लेकर विपक्ष लामबंद हो रहा है। मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। आम आदमी पार्टी भी तीसरी ताकत के रूप में मैदान में ताल ठोक रही है। नए समीकरणों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने भी नया दांव खेला है। एनसीपी के इस कदम से कांग्रेस को फायदा होता दिख रहा है। एनसीपी ने घोषणा की है कि वो इस चुनाव में अपना कोई भी उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार की एनसीपी ने एलान किया है कि वह विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी। एनसीपी उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष दिव्य नौटियाल ने कहा कि हमें उत्तराखण्ड चुनाव में बीजेपी को हराना है। इसीलिए एनसीपी ने फैसला किया है कि वह चुनाव नहीं लड़ेगी और बिना शर्त कांग्रेस को समर्थन देगी।

इसे भी पढ़ें: सपा ने डीएसपी की हत्या के आरोपी को बनाया प्रत्याशी

नौटियाल ने बताया कि, उत्तराखण्ड राज्य की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी द्वारा इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सभी प्रत्याषियों का प्रचार भी करेंगी। साथ ही एनसीपी ने यह निर्णय लिया है कि वह उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव 2022 में अपना कोई भी प्रत्याशी खड़ा नहीं करेगी।

उन्होंने बताया कि, एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तराखण्ड राज्य के प्रभारी प्रफुल्ल पटेल द्वारा प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश भी दिया गया है कि राष्ट्र एवं प्रदेश हित में कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाये जाने हेतु प्रचार-प्रसार एवं कार्य करें। बता दें कि उत्तराखण्ड में 14 फरवरी को मतदान है और मतगणना 10 मार्च को होगी। इन दिनों चुनाव प्रचार चरम पर है और आए दिन बड़े नेताओं की सभाओं का दौर जारी है।

इसे भी पढ़ें: योगी की दोबारा सत्ता में वापसी से यूपी की राजनीति में आएगा बड़ा परिवर्तन

Spread the news