UP News: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में उथल-पुथल शुरू हो गई है। राजनीतिक दलों में चुनावी समीकरण साधने और भितरघातियों को बाहर का रास्ता दिखाने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी कड़ी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने इमरान मसूद को अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निकाल दिया है। बता दें कि गत वर्ष 19 अक्टूबर को इमरान मसूद ने बसपा में शामिल हुए थे। मायावती ने इमरान मसूद को वेस्ट यूपी में पार्टी का को-ऑर्डिनेटर बनाया था। बहुजन समाज पार्टी सहारनपुर जिला यूनिट की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि इमरान मसूद पूर्व विधायक को पार्टी में अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण बसपा से निकाल दिया है। वहीं इमरान मसूद के निष्कासन पर मायावती के निजी सचिव मेवालाल ने अपनी मुहर लगा दी है।

सूत्रों की मानें तो इमरान मसूद लंबे समय से कांग्रेस के संपर्क में बने हुए हैं। माना जा रहा है वह जल्द कांग्रेस में शामिल होंगे। इसके अलावा कांग्रेस इमरान मसूद को सहारनपुर से लोकसभा का प्रत्याशी भी बना सकती है। सूत्रों की मानें तो इमरान मसूद ने बीते दिनों दिल्ली में राहुल से मुलाकात की थी। इसी के बाद से इमरान को लेकर संदेह पैदा हो गया। बीते दिनों राजधानी लखनऊ में बसपा की बैठक में भी इमरान मसूद को नहीं बुलाया गया था। बैठक में न बुलाकर बसपा प्रमुख मायावती से मसूद से किनारा करने का संकेत दे दिया था।

इसे भी पढ़ें: गुलशन यादव हुए गिरफ्तार, भड़के सपाई

बीएसपी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि इमरान मसूद को अनुशासनहीनता अपनाने और पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में कई बार चेतावनी भी दी गई थी। इसके बावजूद भी इनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं दिखा। इस वजह से आज इनको बीएसपी से निष्कासित कर दिया गया। इसके साथ ही प्रेस रिलीज में यह भी कहा गया कि इमरान मसूद को पार्टी में शामिल होने से पहले बता दिया गया था कि उनकी कार्यशैली व गतिविधियों को ध्यान में रखकर आगामी लोकसभा चुनाव में सहारनपुर से प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: फरियादियों से बोले सीएम योगी, अधिकारी नहीं सुन रहे तो मुझे बताएं

Spread the news