प्रतापगढ़: यूपी चुनाव के पांचवे चरण से पहले कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया एकबार फिर अपने पुराने अंदाज में आ गए हैं। एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेअंदाजी पर उन्होंने तीखा पलटवार किया है। बता दें कि अखिलेश यादव ने गुरुवार को कुंडा विधानसभा के छेउंगा बूढेंपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं से कहा था कि कुंडा में इस बार ऐसी कुंडी लगाओ की दोबारा खुले न। राजा भैया अखिलेश यादव के इसी बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि किसी के माई के लाल में हिम्मत नहीं कि वह कुंडा में कुंडी लगा सके। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके इसके लिए वह धैर्य धारण किए हुए हैं और संयम बरत रहे हैं। राजा भैया के भाषण का यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

https://twitter.com/Newschuski/status/1497260172816773126

बता दें कि कुंडा में समाजवादी पार्टी की तरफ से कभी प्रत्याशी नहीं उतारा गया, लेकिन इस बार अखिलेश यादव ने राजा भैया को खुली चुनौती देते हुए कभी उन्हीं के करीबी रहे गुलशन यादव को प्रत्याशी बनाया है। गुलशन यादव के समर्थन में अखिलेश यादव चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं। बीते दिनों पत्रकारों के सवाल पर अखिलेश यादव ने इतना तक कह दिया था कि कौन हैं राजा भैया। उनके इस बयान से सियासी उबाल भी आ गया था, क्योंकि राजा भैया वहीं हैं जो सपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। अखिलेश यादव सत्ता में आने से पहले ही इस कदर अहम में डूब गए हैं कि वह किसी पर भी अभद्र टिप्पणी करने से नहीं चूक रहे। एक पूर्व मुख्यमंत्री की भाषा क्या होनी चाहिए इसकी भी मर्यादा वह भूल चूके हैं। अपनी जनसभाओं से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिलम वाले बाबा जैसी अभद्र टिप्पणी करने में भी उन्हें कोई संकोच नहीं होता।

इसे भी पढ़ें: श्रावस्ती की दोनों सीटों पर साइकिल और फूल में टक्कर

फिलहाल वह काफी दिनों से रघुराज प्रताप को हल्के में आंक रहे थे, लेकिन जब उन्होंने कुंडा में कुंडी लगाने की बात कही तो राजा भैया भी अपने पुराने अंदाज में आ गए। उन्होंने अखिलेश यादव को खुली चुनौती देते हुए कहा कि कुंडा में किसी के माई के लाल में दम नहीं है जो कुंडी लगा सके। साथ ही यह उन्होंने यह भी कहा कि न तो उनकी सरकार बन रही है और न ही वह उनकी सरकार बनने देंगे। अपनी खामोसी पर भी राजा भैया ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो जाए इसलिए वह संयम बनाए हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: रानी, महारानी और पटरानी में क्या होता है फर्क

Spread the news