UP Elections 2022: इस बार यूपी विधानसभा चुनाव में जहां मोदी लहर फीकी नजर आ रही है, वहीं टिकट कटने से नाराज नेता आपनी ही पार्टी के प्रत्याशी को हराने की मुहिम छेड़ दी है। अधिकतर विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी नेताओं की तरफ से प्रत्याशियों का विरोध किया जा रहा है। गोंडा जनपद के करनैलगंज सीट पर जिस तरह से बीजेपी प्रत्याशी अजय कुमार सिंह का विरोध हो रहा है, उससे यह लगने लगा है कि पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी बनाकर बड़ी गलती की है। बीजेपी को इस गलती की कीमत भी चुकानी पड़ रही है। एक एक करके के कद्दावर नेता पार्टी से किनारा करना शुरू कर दिया है। पार्टी नेताओं की नाराजगी के चलते यहां चुनावी हवा अब अजय कुमार सिंह के खिलाफ जाती नजर आ रही है। पूर्व विधायक अजय प्रताप उर्फ लल्ला भइया जहां बीजेपी प्रत्याशी को हराने की ठान चुके हैं, वहीं के दिग्गज नेता भी अजय कुमार सिंह का साथ छोड़कर जाने लगे हैं।

अजय कुमार सिंह को करनैलगंज से टिकट दिए जाने से नाराज चल रहे परसपुर पंचम से जिला पंचायत सदस्य भूपेंद्र सिंह ने सपा प्रत्याशी का समर्थन करना शुरू कर दिया है। भपेंद्र सिंह बीजेपी प्रत्याशी अजय कुमार सिंह के काफी करीबी माने जाते रहे हैं। लेकिन जिस तरह से अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भइया का टिकट काटकर अजय सिंह को प्रत्याशी बनाया गया, उससे बीजेपी का हर कद्दावर नेता नाराज चल रहा है। पार्टी नेताओं का कहना है कि अजय सिंह ने पैसे के बल पर निष्ठावान नेताओं के साथ धोखा किया है। इसका खामियाजा तो उन्हें भुगतना पड़ेगा। पार्टी को अगर लल्ला भइया का टिकट काटना ही था, तो उनकी जगह किसी निष्ठावान नेता को प्रत्याशी घोषित करना चाहिए था। बीजेपी में अजय सिंह को कोई योगदान नहीं है, बावजूद, इसके उन्हें प्रत्याशी बना दिया गया।

इसे भी पढ़ें: अजय सिंह को जीत कैसे मिलेगी!

करनैलगंज विधानसभा क्षेत्र की बात की जाए तो यहां की जनता अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भइया से नाराजगी के बावजूद भी अजय कुमार सिंह को प्रत्याशी के तौर पर स्वीकारने को तैयार नहीं है। क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी का विरोध भी शुरू हो गया है। जनाता का कहना है कि पत्नी के ब्लॉक प्रमुख होने के बावजूद ीाी क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं कराया जा रहा है। ऐसे में अजय कुमार सिंह अगर विधायक बन जाएंगे, तो इसका खामियाजा क्षेत्र की जनता भुगतना पड़ेगा। सोशल मीडिया पर लोग अजय कुमार सिंह के खिलाफ जबरदस्त मुहिम भी छेड़ रखा है। ऐसे में अंतरकलह से जूझ रही भाजपा के सामने चुनाव फतह कर पाना काफी मुश्किल है। वहीं सपा प्रत्याशी की जीत साफ नजर आ रही है। सपा के समर्थक जहां पार्टी साथ पूरे मनोयोग से लगे हैं, वहीं बीजेपी से नाराज नेता भी सपा प्रत्याशी का खुलकर समर्थन कर रहे हैं, जो अजय कुमार सिंह को न सिर्फ चुनाव हराएंगे, बल्कि धोखेबाजी का सबक भी देंगे।

इसे भी पढ़ें: योगी के दावे जो बन गई चुनौती

Spread the news