The Diary of West Bengal: देश में सच्चाई पर आधारित बन रही फिल्में राजनीतिक दलों की पोल खोलने का काम कर रही हैं। शायद यही वजह है कि द कश्मीर फाइल्स, द केरल स्टोरी के बाद अब फिल्म ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल‘ (The Diary of West Bengal) का ट्रेलर रिलीज होते ही बवाल शुरू हो गया है। फिल्म ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल‘ का ट्रेलर देखकर ममता बनर्जी सरकार इस कदर भड़की कि उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर सनोज मिश्रा के खिलाफ लीगल नोटिस जारी कर दिया। दरअसल, फिल्म के ट्रेलर में बंगाल में हिंदुओं पर हुए अत्याचार को दिखाया गया है। इसके साथ ही ट्रेलर में रोहिंग्या मुसलमानों का भी जिक्र है।

https://youtu.be/Cx-in8d-3oo

हालांकि फिल्म का ट्रेलर देखकर लोगों का कहना है कि यही पश्चिम बंगाल की हकीकत है, तो वहीं तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि फिल्म के जरिए पश्चिम बंगाल और बंगाल सरकार को बदनाम करने की कोशिश की गई है। जबकि दर्शकों की प्रतिक्रिया ममता सरकार के दावों से अलग है। खबर है कि ममता सरकार की तरफ से फिल्म के निर्देशक के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज करा दिया गया है।

दरअसल फिल्म ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल‘ (The Diary of West Bengal) के ट्रेलर में वही दिखाया गया है, जैसी घटनाएं वहां अक्सर होती रहती हैं। यही कारण है कि फिल्म के ट्रेलर को लोग पश्चिम बंगाल का सच मान रहे हैं। वहीं फिल्म के ट्रेलर को देखकर समझा जा सकता है कि यह फिल्म भी विरोध के बावजूद द कश्मीर फाइल्स व द केरल स्टोरी की तरह सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी। क्योंकि यह फिल्म देश की सच्ची घटनाओं पर आधारित है। ट्रेलर में पश्चिम बंगाल की उस हकीकत को दिखाया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक विलेन के रूप में दिखाई दे रही हैं।

इसके साथ ही ट्रेलर में यह भी दिखाने की कोशिश की गई है कि बंगाल में कैसे हिंदुओं पर हो रहे है और वहां की सरकार अन्याय पर चुप है। बता दें कि सोशल मीडिया पर फिल्म के डायरेक्टर के खिलाफ नोटिस जारी करने की खबर आते ही, लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है। कोई बंगाल की सच्चाई सामने लाने के लिए फिल्म के डायरेक्टर सनोज मिश्रा को बधाई दे रहा है, तो किसी का कहना है कि वह खुद बंगाल से है और ट्रेलर में दिखाई हर बात से वह इत्तेफाक रखता है।

इसे भी पढ़ें: The Kerala Story फिल्म ही नहीं हकीकत है

ट्रेलर के आने के बाद दर्शकों में फिल्म ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल‘ को लेकर उत्सुकता काफी बढ़ गई है। लोगों फिल्म के जल्द रिलीज किए जाने की चर्चा शुरू हो गई है। वहीं माना जा रहा है कि अगस्त में यह फिल्म के रिलीज हो सकती है। जितेंद्र नारायण सिंह इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। जबकि सनोज मिश्रा ने लेखन और निर्देशन किया है। तापस मुखर्जी और अचिन्तया बोष फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। फिल्म ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल‘ रोहिंग्या मुसलमानों पर बेस्ड बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: इस्लामिक जिहादियों की पोल खोलता द केरल स्टोरी का ट्रेलर रिलीज

Spread the news