Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (brijbhushan sharan singh) के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को अब योग गुरु बाबा रामदेव (baba ramdev) का समर्थन मिल गया है। बता दें कि महिला पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया समेत दिग्गज पहलवान गोंडा के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (brijbhushan sharan singh) पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए करीब एक महीने से धरने पर बैठे हैं। पहलवानों का आरोप है कि दबाव प्रभाव के चलते भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (brijbhushan sharan singh) पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, लेकिन दिल्ली पुलिस अभी तक इस मामले में गिरफ्तारी तक नहीं की है। पहलवानों के धरने को देश के लगभग सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है। वहीं अब बीजेपी समर्थक योग गुरू रामदेव (baba ramdev) ने भी समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह (brijbhushan sharan singh) को जरूर जेल भेजा जाना चाहिए।

बाबा रामदेव (baba ramdev) ने रेसलिंग फेडरेशन चीफ बृजभूषण शरण सिंह (brijbhushan sharan singh) पर लगे यौन शोषण के आरोपों को शर्मनाक बताया। रामदेव ने कहा कि “वह (बृजभूषण सिंह) आए दिन दउेश की बहन और बेटियों के बारे में फालतू बातें करते हैं। जो अत्यंत निंदनीय है, पाप है। ऐसे लोगों को तत्काल जेल भेजना चाहिए।” बता दें कि बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पहले कह चुके हैं कि अगर पीएम मोदी, अमित शाह या जेपी नड्डा उनसे इस्तीफा देने की बात करेंगे, तो वह तुरंत इस्तीफा दे देंगे। इसके साथ ही बृजभूषण यह भी बता चुके हैं कि वह 6 बार के सांसद हैं, उनकी पत्नी सांसद रही हैं, उनाक बेटा भी विधायक है। अगर पीएम मोदी कहेंगे तो वह लोकसभा से इस्तीफा दे देंगे। ज्ञात हो कि पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के लिए 21 मई की डेडलाइन दी थी। इसके बावजूद भी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया।

इसे भी पढ़ें: रोइंग खिलाड़ियों को प्रतिभा प्रदर्शन का मंच देने को रामगढ़ताल बेकरार

बता दें कि पहलवानों के समर्थन में बाबा रामदेव के आने के बाद नई चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि पहलवानों के प्रदर्शन को शुरू से ही राजनीति से प्रेरित माना जा रहा है। क्योंकि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की मांग जिस तरह से अतार्किक थे, उससे सियासी बू आ रही है। देश में बिना फाइनल खेले सीधे ओलंपिक में खेलने की मांग के साथ भारतीय कुश्ती महासंघ का अध्यक्ष जाट होने की बात पहलवानों के प्रदर्शन पर सवाल खड़े करने के लिए काफी हैं। वहीं रामदेव के उत्पादों पर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह कई बार सवाल उठा चुके हैं। ऐसे में पहलवानों के प्रदर्शन के पीछे बाबा रामदेव के हाथ होने की चर्चा आम होती जा रही है।

फिलहाल भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पहलवानों के आरोपों की हर जांच का सामना करने को तैयार हैं। वह पहले ही कह चुके हैं कि जांच में अगर वह दोषी पाए जाते हैं, तो उन्हें फांसी पर लटका दिया जाए। पहलवानों को लगातार विपक्षी पार्टियों के मिल रहे समर्थन के बीच बृजभूषण शरण सिंह ने भी शक्ति प्रदर्शन का फैसला लिया है। वह धर्म नगरी अयोध्या में जल्द ही अपने समर्थकों के साथ शक्ति प्रदर्शन कर प्रदर्शनकारी पहलवानों को यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि जनसमर्थन सिर्फ उनके पास ही नहीं है। बल्कि इन गंभीर आरोपों के बावजूद भी वह जनता के लोकप्रिय नेता आज भी हैं।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार का बड़ा फैसला

Spread the news